22.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कारगिल युद्ध के महानायक परमवीर मेजर योगेंद्र सिंह ने बोकारो में कहा, दिल में रखें देश को, आज आयेंगे रांची, करें स्वागत

बोकारो : ”दिल में देश को रखिए, इससे हर पल देश मजबूत बनता चला जायेगा. जीवन यापन के लिए काम करना जरूरी है. हर काम के दौरान देश को वरीयता देनी चाहिए. इससे आम आदमी भी देश सेवा में योगदान दे सकता है.” यह बात कारगिल युद्ध के नायक परमवीर चक्र से सम्मानित सूबेदार मेजर […]

बोकारो : ”दिल में देश को रखिए, इससे हर पल देश मजबूत बनता चला जायेगा. जीवन यापन के लिए काम करना जरूरी है. हर काम के दौरान देश को वरीयता देनी चाहिए. इससे आम आदमी भी देश सेवा में योगदान दे सकता है.”
यह बात कारगिल युद्ध के नायक परमवीर चक्र से सम्मानित सूबेदार मेजर योगेंद्र सिंह यादव ने कही. मेजर योगेंद्र शनिवार को बोकारो पहुंचे और अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद् (बोकारो) की ओर से आयोजित मां तुझे सलाम गाथा एक शौर्य की…कार्यक्रम में शिरकत की.
सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने की जरूरत : मेजर योगेंद्र ने कहा : सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है. सकारात्मकता से हर काम आसान हो जाता है.
अभिभावक बच्चों को अल्पायु से ही सकारात्मक सोच का भाव दें. पहले बच्चे को सफल इंसान बनाने की कोशिश करें. अगर बच्चा सफल इंसान बन जाये, तो फिर इंजीनियर-डॉक्टर समेत सब कुछ बन जायेगा. मेजर योगेंद्र ने कहा : इंसान की पहचान कार्य से होती है. कार्य ऐसा होना चाहिए, जिससे देश का भला हो.
उसे कौन मार सकता था, जो डरता नहीं है मरने से : मेजर योगेंद्र ने कारगिल युद्ध की दास्तान भी साझा की. कहा : एक सैनिक ही साथी के लिए जान दे सकता है.
कम उम्र में सेना ज्वाइन करने के बाद जीवन देश के नाम कर दिया. कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय सेना की हिम्मत ही थी कि पाकिस्तानी गोली कुछ नहीं बिगाड़ सकी. कहा : कारगिल युद्ध के दौरान मुझे कौन मार सकता था, जो डरता नहीं है मरने से. मेजर योगेंद्र ने कहा : किसान व सेना का कोई मोल नहीं होता. सेना के रक्त-समय व किसान के पसीने की कोई कीमत नहीं होती है.
मेजर योगेंद्र के अनुभव साझा करने के दौरान काफी लोगों की कभी सांसें थम गयी तो, कई की आंख नम हो गयी. वहीं बाबा मौर्य के प्रस्तुतीकरण के दौरान कदम थिरके, बदन झूमा. दृश्य ऐसा मानो बोकारो राष्ट्रवाद की संदेश के साथ बारिश में सराबोर हो रहा हो.
परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र यादव आज रांची में, करें स्वागत
रांची : कारगिल युद्ध के महानायक परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र सिंह यादव रविवार को रांची मेें कई कार्यक्रम में शिरकत करेंगे़ प्रभात खबर की रांचीवासियाें से अपील है कि वह कारगिल युद्ध के महानायक का स्वागत करे. वह बोकारो से रांची पहुंचेंगे और दिन के 10 बजे बूटी मोड़ स्थित युद्ध स्मारक में श्रद्धांजलि देंगे़ एक बजे प्रेस क्लब में अभिनंदन समारोह व मीडिया संवाद में भाग लेंगे़ तीन बजे राजभवन में राज्यपाल द्वारा उन्हें सम्मानित किया जायेगा़ चार बजे खुली जीप में अलबर्ट एक्का चौक के लिए निकलेंगे, शाम 4:15 बजे अलबर्ट एक्का की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे़ वहां से हरमू रोड होते हुए नगर भ्रमण करेंगे़ इसके अलावा कई अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें