25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड निकाय चुनाव 2018 : जश्न मनाने की तैयारी में भाजपा, कांग्रेस को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

रांची : झारखंड निकाय चुनावों के परिणाम से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस दोनों ही बेहद उत्साहित हैं. भाजपा का दावा है कि मेयर, डिप्टी मेयर एवं अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की सभी सीटें भाजपा के खाते में आयेगी और पार्टी शुक्रवार (20 अप्रैल, 2018) को पूरे प्रदेश में जश्न मनायेगी. वहीं, राज्यसभा चुनावों […]

रांची : झारखंड निकाय चुनावों के परिणाम से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस दोनों ही बेहद उत्साहित हैं. भाजपा का दावा है कि मेयर, डिप्टी मेयर एवं अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की सभी सीटें भाजपा के खाते में आयेगी और पार्टी शुक्रवार (20 अप्रैल, 2018) को पूरे प्रदेश में जश्न मनायेगी. वहीं, राज्यसभा चुनावों में सीमित संख्या बल के बावजूद अपने उम्मीदवार को जिताने वाली कांग्रेस को उम्मीद है कि इस पर पार्टी का प्रदर्शन शानदार रहेगा. अच्छी-खासी सीटें पार्टी जीतेगी.

इसे भी पढ़ें : झारखंड नगर निकाय चुनाव : वोटिंग खत्म, अब मतगणना का इंतजार

झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने prabhatkhabar.com को बताया कि वह इस बात से उत्साहित हैं कि पार्टी ने जितनी सीटों पर चुनाव लड़ा, हर जगह अच्छी फाइट दी है. काफी संख्या में पार्टी के उम्मीदवार जीतकर आयेंगे. डॉ अजय ने कहा कि पूरे झारखंड से जो रिपोर्ट आ रही है, उसमें कांग्रेस के उम्मीदवारों का प्रदर्शन काफी बढ़िया रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने निकाय चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन पर संतोष जताया. उन्होंने कहा कि मतगणना से पहले वह यह नहीं बतायेंगे कि कितनी सीटें जीतेंगे, लेकिन पार्टी के प्रदर्शन से वह संतुष्ट हैं.कहा कि कयास लगाने से बेहतर है कि रिजल्ट का इंतजार किया जाये.

वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने दावा किया पूरे प्रदेश में जहां भी नगर निगम या नगर परिषद और नगरपालिकाओं में चुनाव हुए हैं, सभी जगह मेयर, डिप्टी मेयर, अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष भाजपा का होगा. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को पूरे झारखंड में भाजपा जीत का जश्न मनायेगी. वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में रहेंगे और चाईबासा या सराईकेला में पार्टी की भव्य जीत का जोरदार जश्न मनायेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी नेता अपने-अपने क्षेत्र में रहेंगे और पार्टी प्रत्याशियों की जीत का उत्सव मनायेंगे.

इसे भी पढ़ें : झारखंड नगर निकाय चुनाव: भाजपा प्रत्याशियों ने गिनायीं अपनी उपलब्धियां, बतायीं प्राथमिकताएं

यह पूछने पर कि चुनावों में भाजपा के मुकाबले कौन-सी पार्टी मजबूती से लड़ी, श्री गिलुवा ने कहा कि उनकी पार्टी के प्रत्याशियों को कहीं भी कड़ी टक्कर किसी पार्टी के उम्मीदवार से नहीं मिली. उन्होंने कहा कि अलग-अलग जगह अलग-अलग पार्टी के उम्मीदवार भाजपा के मुकाबले चुनाव लड़ रहे थे. कहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) रही, तो कहीं कांग्रेस.कुछनिर्दलीयप्रत्याशी भी मैदान में थे. झारखंड विकास मोर्चा के बारे में श्री गिलुवा ने कहा कि यह पार्टी अब अपनी अंतिम सांसें गिन रही है. वह कहीं भी मुकाबले में नहीं रही.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि यह पहला मौका है, जब झारखंड में नगर निकाय चुनाव दलगत आधार पर हुए हैं. इसमें मेयर, डिप्टी मेयर, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के प्रत्याशी ही पार्टी के सिंबल पर लड़े हैं. इसलिए इस बार के नगर निकाय चुनावों को विधानसभा चुनावों में पार्टियों के संभावित प्रदर्शन से भी जोड़कर देखा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें