24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : नगर निकाय चुनाव में क्या है कांग्रेस का हाल ?

निकाय चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही उम्मीदवारों की सूची जारी हुई. कांग्रेस ने दूसरी सूची में अपने मेयर और डिप्टी मेयर उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया. मेयर के पद पर आदिवासी चेहरे के रूप में अजय तिर्की को शामिल किया गया तो डिप्टी मेयर पर डॉ राजेश कुमार गुप्ता का […]

निकाय चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही उम्मीदवारों की सूची जारी हुई. कांग्रेस ने दूसरी सूची में अपने मेयर और डिप्टी मेयर उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया. मेयर के पद पर आदिवासी चेहरे के रूप में अजय तिर्की को शामिल किया गया तो डिप्टी मेयर पर डॉ राजेश कुमार गुप्ता का नाम था. अजय तिर्की फार्म अधूरा भरने के कारण कांग्रेस के चिन्ह पर चुनाव नहीं लड़ सकते. प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने कांग्रेस के मेयर और डिप्टी मेयर उम्मीदवारों से बातचीत की …

जाम मुक्त शहर कैसे होगा ?
हमें इस इंटरव्यू के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा. हम दर्शकों तक दोनों उम्मीदवारों की बातें एक साथ पहुंचाना चाहते थे. अजय तिर्की शहर के जाम में फंसे थे. जब उनसे बातचीत की शुरूआत हमने उनसे देरी से आने पर की तो उन्होंने कहा, शहर की सड़कों का हाल आप देख रहे हैं. लंबा जाम था मैं फंसा रहा गया इसलिए देर हो गयी. डॉ राजेश कुमार गुप्ता शहर में जाम की समस्या को बड़ा मुद्दा बताते हुए कहते हैं, फ्लाइओवर की बात होती है लेकिन सरकार में बैठे लोगों की मंशा नहीं है.
लोगों की जमीन अधिग्रहण करने की जरूरत नहीं होगी और फ्लाइओवर भी बन जायेगा. ऐसी कई जगहें जहां फ्लाइओवर बनने चाहिए लेकिन उस पर भी कुछ नहीं सोचा जा रहा है. जब मैं कॉन्सलेर था तो दो जगहों पर मिट्टी की जांच हुई, डीपीआर बनें, कंपनी को पैसा भुगतान हो गया फिर इसे रद्द कर दिया गया. जनता चाहती है कि फ्लाइओवर बने. जहां पर सड़क चौड़ी है वहां अधिग्रहण की जरूरत नहीं है. बिना अधिग्रहण के शहर में फ्लाइओवर बन सकता है. कई जगहें है जहां फ्लाइओवर की जरूरत नहीं हरमू रोड में बन रही है. पहले लालपुर, मेन रोड, जैसी जगहों पर फ्लाइओवर की जररूत है.
रोड साइड वेंडर्स का ध्यान रखेंगे
निगम ने सड़क के किनारे दुकान लगाने वालों के साथ जैसा व्यवहार किया है गलत है, उन्हें लात से मारा जाता है, सामान छिन लिया जाता है. उनके सम्मान की रक्षा करना जरूरी है. मैं उनके लिए लड़ूंगा.
जीतकर आये तो पहला काम क्या करेंगे
अजय तिर्की और राजेश कुमार गुप्ता दोनों इस सवाल का एक ही जवाब देते हैं. दोनों ने ही कहा, टैक्स के नाम पर जो लूट हो रही है. उसे रोकेंगे. ऐसे कई फैसले लिये गये हैं जो गलत हैं पहले उसे निरस्त करेंगे.पानी के बिजली 4 करोड़ 46 लाख आया था. पैसा उस पैसे का क्या हुआ. होल्डिंग टैक्स में जो वृद्धि हुई है उसे कम करूंगा सिर्फ रंगदार की तरह कमीशन खोरी की जा रही है.
पार्टी कितनी तैयार है
पार्टी की तैयारियों के सवाल पर अजय तिर्की कहते हैं. कार्यकर्ताओं की कमी नहीं है. बुथ लेबल पर हमारे पास कार्यकर्ता हैं. मैं सरना समिति का सदस्य भी हूं मुझे 166 गांव के लोगों ने मुझे चुना था. मैं इसे लेकर निश्चिंत हूं कि मेरी जीत होगी. राजेश कहते हैं जनता बदलाव चाहती है. निगम के पांच सालों का काम जनता के सामने हैं. जिस तरह पानी, होल्डिंग टैक्स को लेकर फैसले लिये गये. फुटपाथ दुकानदारों को तंग किया गया. जनता देख रही है मैं जनता के साथ खड़ा हूं और उनकी तरफ से उम्मीदवार हूं. जनता जरूर मेरा साथ देगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें