26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड सरकार आज नेतरहाट में, बनेगा विकास का रोडमैप, नेतरहाट को टूरिस्ट हब बनाने की घोषणा संभव

रांची : झारखंड सरकार बुधवार को लातेहार जिले के नेतरहाट में कैबिनेट करेगी. यह पहली बार है जब पलामू प्रमंडल में कैबिनेट की बैठक हो रही है. सात फरवरी की शाम तीन बजे से नेतरहाट में कैबिनेट की बैठक होगी. इसमें राज्य के विकास से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार के बाद फैसला लिया जायेगा. […]

रांची : झारखंड सरकार बुधवार को लातेहार जिले के नेतरहाट में कैबिनेट करेगी. यह पहली बार है जब पलामू प्रमंडल में कैबिनेट की बैठक हो रही है. सात फरवरी की शाम तीन बजे से नेतरहाट में कैबिनेट की बैठक होगी. इसमें राज्य के विकास से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार के बाद फैसला लिया जायेगा. बैठक में हिस्सा लेने के मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत सभी मंत्री भी नेतरहाट पहुंचेंगे.
भाजपा के चिंतन शिविर में लिया जायेगा फीडबैक : नेतरहाट में भाजपा के चिंतन शिविर का भी आयोजन किया जायेगा. इसमें सरकार विधायकों से विकास की गति तेज करने के लिए विमर्श करेगी. साथ ही सत्ता पक्ष के विधायकों से काम-काज को लेकर सुझाव भी मांगे जायेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, विधायकों से उनके क्षेत्र की समस्या और प्रशासनिक काम-काज का फीडबैक भी सरकार लेगी.
स्थानीय नियोजन नीति पर होगी रायशुमारी : राज्य के गैर अनुसूचित 11 जिलों में तृतीय व चतुर्थ वर्ग के पदों पर नियुक्ति के लिए 13 अनुसूचित जिलों के अनुरूप स्थानीय-नियोजन नीति बनाने को लेकर गठित उच्चस्तरीय कमेटी की पहली बैठक भी नेतरहाट में ही होगी.
दो फरवरी को सरकार ने इस मामले की समीक्षा को लेकर भू राजस्व मंत्री अमर बाउरी की अध्यक्षता में छह सदस्यीय कमेटी का गठित की थी. कमेटी को अध्ययन कर 15 दिनों में रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. कमेटी में विधायक राधाकृष्ण किशोर, सत्येंद्रनाथ तिवारी, राज सिन्हा, अमित मंडल और कार्मिक विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे हैं.
अनुसूचित जिलों में जिला संवर्ग के तृतीय व चतुर्थ वर्ग की नौकरियों में स्थानीय लोगों को प्राथमिकता देने का प्रावधान किया गया है. इसके लिए 2016 में जारी अधिसूचना से 10 वर्षों की अवधि तक के लिए स्थानीय निवासियों की पात्रता तय की गयी है. कमेटी संविधान और अन्य राज्यों के प्रावधानों का अध्ययन कर स्थानीय-नियोजन नीति में एकरूपता बनाने के लिए अपनी अनुशंसा सौंपेगी.
सत्ता पक्ष के विधायकों के साथ चिंतन करेगी सरकार, नेतरहाट का सूर्योदय व सूर्यास्त देखेंगे सीएम
मुख्यमंत्री रघुवर दास नेतरहाट में सूर्योदय और सूर्यास्त का मोहक नजारा देखेंगे. श्री दास दिन के 1.30 बजे नेतरहाट पहुंंचेंगे. शाम में वह मैगनोलिया प्वाइंट जाकर सूर्यास्त के नजारे का आनंद लेंगे. मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम नेतरहाट मे ही करेंगे. आठ फरवरी की सुबह वह नेतरहाट आवासीय विद्यालय जायेंगे. नेतरहाट विद्यालय के ओवल मैदान में मुख्यमंत्री क्रिकेट मैच में भी हिस्सा लेंगे.
नेतरहाट को टूरिस्ट हब बनाने की हो सकती है घोषणा
गारू (लातेहार) : सीएम रघुवर दास पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने के रोडमैप पर अमलीजामा पहना सकते है. नेतरहाट में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं. दार्जिलिंग, मसूरी, उत्तराखंड के समान ही नेतरहाट की भी खूबसूरती है, जरूरत है, तो सिर्फ उसे संवारने की. सरकार चाहे तो पहाड़ों की रानी नेतरहाट बन सकता है ‘टूरिस्ट हब’ .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें