28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ABVP का राष्‍ट्रीय अधिवेशन पहली बार 30 नवंबर से रांची में, जुटेंगे देशभर के छात्र नेता

रांची : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् का 63वां राष्ट्रीय अधिवेशन रांची के मोराबादी मैदान में आयोजित किया जायेगा. कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए हरमू रोड में एक अस्‍थायी कार्यालय का उद्घाटन आईआईएम के निदेशक डा. शैलेन्द्र कुमार और अभाविप के 63वें अधिवेशन के स्वागत समिति के अध्यक्ष सह बीसीसीआई (BCCI) के कार्यकारी सचिव अमिताभ […]

रांची : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् का 63वां राष्ट्रीय अधिवेशन रांची के मोराबादी मैदान में आयोजित किया जायेगा. कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए हरमू रोड में एक अस्‍थायी कार्यालय का उद्घाटन आईआईएम के निदेशक डा. शैलेन्द्र कुमार और अभाविप के 63वें अधिवेशन के स्वागत समिति के अध्यक्ष सह बीसीसीआई (BCCI) के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने सामूहिक रूप से किया.

इस अवसर पर डा. शैलेन्द्र कुमार ने अधिवेशन की सराहना करते हुए कहा कि अभाविप का 63वां राष्ट्रीय अधिवेशन झारखंड के साथ ही देश कि शिक्षा व्यवस्था में परिवर्तन हेतू मील का पत्थर साबित होगा, इस अधिवेशन का लाभ प्रत्यक्ष रूप से झारखंड के आम छात्रों के साथ विशेष कर जनजातीय छात्रों को मिलेगा. साथ ही देश के वर्तमान हालात पर बोलते हुए कहा कि आज के युवाओं में राष्ट्रवाद की कमी देखी जा रही है.

Undefined
Abvp का राष्‍ट्रीय अधिवेशन पहली बार 30 नवंबर से रांची में, जुटेंगे देशभर के छात्र नेता 2

वहीं अमिताभ चौधरी ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् को शुभकामना देते हुए कहा कि अधिवेशन के माध्यम से रांची में संपूर्ण भारत का नजारा देखने को मिलेगा. प्रभात खबर डॉट कॉम से बातचीत करते हुए अमिताभ चौधरी ने कहा की इस अधिवेशन से राज्य के युवाओं को काफी लाभ होगा साथ ही ABVP के माध्यम से देशहित और समाजहित में नये कार्य की शुरुआत होगी. एक-दूसरे की कला और संस्कृति से रूबरू होने का अवसर प्राप्त होगा. उन्होंने कहा की इस तरह का आयोजन छात्र हित में एक महत्वपूर्ण कदम होगा

प्रेस वार्ता के दौरान मौजूद समिति के महामंत्री भानु प्रकाश जालान ने कहा कि यह अधिवेशन विविधता में एकता की एक झलक होगी, जहां देशभर के विभिन्न क्षेत्रों से आये लोग अपनी संस्कृति की झलक प्रस्तुत करेंगे. साथ ही विभिन्न क्षेत्रों से आये हुए लोगों को झारखण्ड की विशिष्ट परंपरा व संस्कृति से अवगत कराया जायेगा.

प्रभात खबर डॉट कॉम से बातचीत में प्रांतीय संगठन मंत्री याज्ञवलक्‍य शुक्ल ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के 63वें राष्ट्रीय अधिवेशन में जनजाजीय समस्या, छात्रावास और छात्रवृत्ति अहम मुद्दा रहेगा. यह अधिवेशन सिर्फ अभाविप का ही नहीं अपितु यह अधिवेशन संपूर्ण झारखण्ड का है. इस तरह के अधिवेशन से झारखण्ड की अलग पहचान बनेगी. अपनी संस्कृति एवं झारखंडी विरासत से देश के युवा परिचित होंगे. इस अधिवेशन में देश में चल रही कई ज्वलंत शैक्षणिक, सामाजिक एवं राष्ट्रीय विषयों पर चर्चा होगी, जिससे युवावों को दिशा मिलेगी.

मौके पर पद्मश्री बलवीर दत्त, हाकी झारखंड के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह, महापौर आशा लकड़ा, उप महापौर संजीव विजयवर्गीय, खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ, चैम्बर आफ कामर्स के अध्यक्ष रंजीत गाड़ोदिया, स्वागत समिति उपाध्यक्ष मनोज गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष डा.पंकज कुमार, प्रांत संगठन मंत्री याज्ञवलक्‍य शुक्ल, चैम्बर के सचिव कुणाल आजमानी, संयुक्त सचिव अश्विनी राजगढि़या आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें