34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CM रघुवर ने कहा, गौ हत्या हुई तो थानेदार व एसपी पर होगी कार्रवाई, भीड़ पर लगाम लगाए प्रशासन

रांची : रामगढ़ की घटना से दुखी मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को प्रदेश 20 सूत्री की बैठक में भीड़ पर लगाम लगाने का जिम्‍मा थानेदार और संबंधित एसपी को दिया. उन्‍होंने कहा कि भीड़ अगर कहीं भी मार पीट करती है तो थानेदार और एसपी पर कार्रवाई की जायेगी. उन्‍होंने कहा कि गौहत्‍या राज्‍य […]

रांची : रामगढ़ की घटना से दुखी मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को प्रदेश 20 सूत्री की बैठक में भीड़ पर लगाम लगाने का जिम्‍मा थानेदार और संबंधित एसपी को दिया. उन्‍होंने कहा कि भीड़ अगर कहीं भी मार पीट करती है तो थानेदार और एसपी पर कार्रवाई की जायेगी. उन्‍होंने कहा कि गौहत्‍या राज्‍य में बैन है. ऐसे में कहीं भी गोहत्‍या होती है तो इसकी जिम्‍मेवारी भी थानेदार और एसपी की होगी.

श्री दास ने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले लोगों को सरकार किसी भी कीमत पर बरदाश्त नहीं करेगी. इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. झारखंड में गौ हत्या पर प्रतिबंध है. अगर किसी थाना क्षेत्र में गौ-हत्या का मामला पकड़ में आता है, तो थानेदार व एसपी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. थानेदार को बरखास्त किया जायेगा. वहीं एसपी के सर्विस बुक में कार्रवाई दर्ज होगी.

उन्होंने कहा कि गौ-रक्षा के नाम पर किसी को कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है. ऐसा करने वालों के खिलाफ सरकार आइपीसी की धारा 353 के तहत कार्रवाई करेगी. सरकार सामाजिक कार्यों के लिए सिविल डिफेंस कमेटी बनायेगी. इसमें शामिल लोगों को मानदेय भी दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें