30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चारा घोटाला मामले में सीबीआइ की विशेष अदालत में लालू प्रसाद यादव की हुई पेशी

रांची:चारा घोटाले से संबंधित एक मामले में राजद सुप्रीमो सह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद शुक्रवार को सीबीआइ की विशेष अदालत में पेश होने के लिए पहुंचे. देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू आज कोर्ट में हाजिर हुए. चारा घोटाले के कांड संख्या आरसी 64 ए/96 मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश […]

रांची:चारा घोटाले से संबंधित एक मामले में राजद सुप्रीमो सह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद शुक्रवार को सीबीआइ की विशेष अदालत में पेश होने के लिए पहुंचे. देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू आज कोर्ट में हाजिर हुए. चारा घोटाले के कांड संख्या आरसी 64 ए/96 मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने लालू प्रसाद समेत अन्य अभियुक्तों को हाजिर होने का निर्देश दिया था.

कोर्ट में पेश होने पहुंचे लालू प्रसाद यादव ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि किसान मर रहे हैं कृषि मंत्री योग कर रहे हैं. मैं नवम्बर में बड़ी रैली करूंगा. बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि सुशील मोदी जाबलेस हैं.

इससे पहलेकोर्ट में पेश होने के लिए लालू प्रसाद गुरुवार को रांची पहुंचे. जब वे गुरुवार को रांची पहुंचे तोबिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर उनका स्वागत पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया. इनमें प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा, अन्नपूर्णा देवी, सुरेश पासवान, जर्नादन पासवान, संजय यादव, मनोज कुमार पांडेय, अफरोज आलम, मनोज कुमार, कैलाश यादव, आबिद अली, प्रणव कुमार बबलू समेत कई कार्यकर्ता शामिल थे. रांची पहुंचने के बाद श्री प्रसाद ने सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर संगठन को मजबूत करने का निर्देश दिया.

सुप्रीम कोर्ट ने दिया है अभियुक्तों के खिलाफ ट्रायल चलाने का आदेश : गौरतलब है कि दे‌वघर कोषागार से जुड़े एक मामले में झारखंड हाइकोर्ट ने जगन्नाथ मिश्रा को डिस्चार्ज कर दिया था, जिसकी वजह से उनके खिलाफ चल रही न्यायिक प्रक्रिया बंद हो गयी थी. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ की याचिका पर सुनवाई के बाद अभियुक्तों के खिलाफ ट्रायल चलाने का आदेश पारित किया. सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद सीबीआइ की विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने चारा घोटाले के कांड संख्या आरसी- 64 ए/ 96 में जगन्नाथ मिश्र, लालू प्रसाद समेत अन्य अभियुक्तों के खिला‌फ न्यायिक प्रक्रिया शुरू करते हुए इन्हें अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया. इन पर चारा घोटाला के कांड संख्या आरसी 64 ए/ 96 में दे‌वघर कोषागार से जालसाजी कर 97 लाख रुपये की फरजी निकासी का आरोप है.

किसानों पर गोलियां चलवा रही सरकार : लालू
लालू प्रसाद ने कहा कि भाजपा सरकार में 12 हजार किसान हर साल आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार को कोई चिंता नहीं है. उल्टे सरकार किसानों पर गोलियां चलवा रही है. श्री प्रसाद गुरुवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी मीसा भारती के खिलाफ साजिश हो रही है और सच बोलने वाले टीवी चैनल पर हमला किया जा रहा है. राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की ओर से कैंडिडेट देने के संबंध में पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि इसके लिए विपक्ष की नेता सोनिया गांधी अधिकृत हैं. श्री प्रसाद ने बिहार में अपनी ही गंठबंधन सरकार से आंदोलनरत छात्रों पर लाठीचार्ज नहीं करने की अपील की. उन्होंने कहा कि आंदोलनरत छात्रों पर कोई कार्रवाई नहीं होनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें