24.8 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डरामगढ़ का कुजू ओपी क्षेत्र बना अवैध कोयले के कारोबार का अड्डा, कई सफेदपोश भी शामिल

रामगढ़ का कुजू ओपी क्षेत्र बना अवैध कोयले के कारोबार का अड्डा, कई सफेदपोश भी शामिल

इससे पूर्व, रामगढ़ जिला के प्रभावशाली लोगों द्वारा अवैध कोयले का कारोबार शुरू किया गया था, लेकिन बाद में यह बंद हो गया था. रामगढ़ जिला से भी अवैध उत्खनन की तैयारी हो गयी थी.

नीरज अमिताभ, रामगढ़ :

रामगढ़ जिला से सटे बोकारो जिला के क्षेत्र से भारी मात्रा में अवैध कोयला लाकर रामगढ़ जिला में गिराया जा रहा है. कुजू ओपी क्षेत्र की एक फैक्ट्री में पिछले एक सप्ताह से काफी गुपचुप तरीके से कोयला गिराया जा रहा है. मंगलवार को स्थानीय अवैध कोयला कारोबारियों के हंगामा करने के बाद यह मामला सामने आया. बोकारो जिला के एक पूर्व विधायक द्वारा बोकारो जिला से कोयला लाकर उक्त फैक्ट्री में गिराया जा रहा था. कोयला डाला लगे ट्रेलर के माध्यम से गिराया जा रहा था. एक बार में लगभग 60-65 टन कोयला लाया जा रहा है.

इससे पूर्व, रामगढ़ जिला के प्रभावशाली लोगों द्वारा अवैध कोयले का कारोबार शुरू किया गया था, लेकिन बाद में यह बंद हो गया था. रामगढ़ जिला से भी अवैध उत्खनन की तैयारी हो गयी थी. कारोबार को लेकर रांची रोड के एक होटल में पूर्व वार्ड पार्षद के नेतृत्व में बैठक भी हुई थी. कोयले के रेट को लेकर सहमति नहीं बनने पर काम शुरू नहीं हो पाया था. लेकिन उक्त पूर्व विधायक ने अपने रसूख के बल पर अवैध कोयला का कारोबार शुरू करा दिया. काम एक सप्ताह से शुरू हुआ था.

Also Read: Jharkhand Crime News: कोयला ट्रांसपोर्टर गज्जू पर रामगढ़ के भुरकुंडा बाजार में फायरिंग, मची अफरा-तफरी

स्थानीय प्रभावशाली लोग व नीचे तबके के कारोबारी भी इस उम्मीद में थे कि उन्हें भी मौका दिया जायेगा. एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी जब उन्हें अनुमति नहीं मिली, तो स्थानीय लोगों ने अपनी भागीदारी को लेकर मंगलवार को हंगामा किया. हालात यह है कि अवैध कोयले के अति प्रभावशाली लोगों के समक्ष रामगढ़ पुलिस की भूमिका मूकदर्शक की है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें