26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जलापूर्ति बहाल करने के लिए तीन दिनों का अल्टीमेटम

जलापूर्ति बहाल करने के लिए तीन दिनों का अल्टीमेटम

प्रतिनिधि, भुरकुंडा/भदानीनगर

रिवर साइड क्षेत्र की चीफ हाउस व इमली गाछ पंचायत में पिछले छह दिनों से व्याप्त जलापूर्ति समस्या को लेकर बुधवार को लोगों की बैठक हुई. अध्यक्षता जानकी ठाकुर ने की. बैठक में इमली गाछ की मुखिया चंद्रावती ठाकुर व चीफ हाउस मुखिया विकास पांडेय मौजूद थे. बैठक में छह दिनों से ठप जलापूर्ति से हो रही परेशानी पर चर्चा की गयी. कहा गया कि गर्मी में लोगों को काफी परेशानी हो रही है. सीसीएल प्रबंधन मामले पर गंभीर नहीं है. निर्णय हुआ कि यदि तीन दिनों के अंदर जलापूर्ति बहाल नहीं हुई, तो स्थानीय भुरकुंडा-सेंट्रल सौंदा मार्ग को जाम कर दिया जायेगा. इस मामले से संबंधित ज्ञापन उपायुक्त, बरका-सयाल जीएम व पतरातू सीओ को सौंपने का निर्णय लिया गया. लोगों ने कहा कि इन पंचायतों में पतरातू डैम से सीसीएल के माध्यम से जलापूर्ति की जाती है. पाइप लाइन में अवैध कनेक्शनों के कारण पानी का प्रेशर काफी कम आ रहा था. अब सीसीएल द्वारा कोयला डिपो में लगी आग को बुझाने के लिए इसी पाइप से हेवी कनेक्शन कर लिया गया है. पंचायत में लगा सोलर जलमीनार व चापानल का लेयर काफी नीचे चला गया है. बैठक में सतीश सिंह, गांगुली कुमार, उत्तम दास, किरण सिन्हा, सोनू झा, राजेश पंडित, सरोज पासवान, गोकुल कुमार, पिंटू कुमार, जागृति देवी, आरती देवी, सुनैना देवी, विजय कुमार, संजय, मालती देवी, जया देवी, राजू गुप्ता, रेखा देवी, अंजलि देवी, प्रदीप श्रीवास्तव, रामवृक्ष राम उपस्थित थे.

लपंगा में भी मचा पानी के लिए हाहाकार : चोरधरा पंचायत के लपंगा कॉलोनी में भी पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है. यहां भी सीसीएल द्वारा पतरातू डैम से जलापूर्ति की जाती है. लोगों ने बताया कि करीब तीन महीने से जलापूर्ति का संकट उत्पन्न हुआ है. जलापूर्ति में लगे कर्मियों द्वारा बताया जाता है कि पाइप लाइन में लगा दो वॉल्ब बंद नहीं होने के कारण यहां पानी नहीं पहुंच रहा है. साथ ही सौंदा क्षेत्र में अवैध ढंग से पाइप लाइन में अनेकों कनेक्शन कर लिया गया. मामले पर पंसस रोशन करमाली व विक्की सरकार ने कहा कि ग्रामीणों ने बैठक कर निर्णय लिया है कि यदि जल्द जलापूर्ति बहाल नहीं हुई, तो भुरकुंडा पीओ ऑफिस व सयाल स्थित जीएम ऑफिस के समक्ष प्रदर्शन किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें