समाज के सहयोग से हालात हुए काबू

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
घटना में शामिल लोगों पर होगी कार्रवाई : एसपी
रामगढ़ : जिला के लोगों को अमन व शांति चाहिए. इसके कारण ही बाजारटांड़ में हुई घटना के बाद जिला प्रशासन की पहल को समाज का पूरा सहयोग मिला. विधि व्यवस्था भी सामान्य हो गयी. उक्त बातें रामगढ़ डीसी राजेश्वरी बी ने जिला समाहरणालय के सभागार में आयोजित जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक में कहीं. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना भविष्य में नहीं होनी चाहिए. हमलोगों को ईमानदारीपूर्वक पहल करने की जरूरत है.
यह घटना जिला प्रशासन व अमन पसंद लोगों के लिए दुर्भाग्यपूर्ण थी. जिला पुलिस प्रशासन ने अपने स्तर से मामले को लेकर पूरी संजीदगी से सुलझाने का प्रयास किया. घटना के आरोपियों पर कार्रवाई की जायेगी. इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जायेगी.
एसपी किशोर कौशल ने कहा कि प्रशासन अपना काम करेगा. किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है. जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है, जिनका नाम प्राथमिकी में दर्ज है अथवा नहीं है, उन पर कार्रवाई की जायेगी. घटना में शामिल लोगों को चिह्नित कर तत्परता से कार्रवाई की गयी है. कई अन्य से भी पूछताछ की जा रही है. निर्दोष को घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि घटना के बाद जिस तरह जिला पुलिस प्रशासन को समाज के नेतृत्वकर्ताओं द्वारा सहयोग किया गया, यह सराहनीय है.
उन्होंने सभी से सहयोग की अपील की. शांति समिति में कांग्रेस नेता बलजीत सिंह बेदी, शांतनु मिश्रा, शहजादा अनवर, झामुमो नेता राजकुमार महतो, आजसू के रफीक अनवर, इंतेखाब आलम, भाजपा के अमरेंद्र गुप्ता, राजद के शाहिद सिद्दिकी सहित जिला के विभिन्न राजनीतिक दल व जन प्रतिनिधियों ने इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने की बात कही. सभी ने जिला प्रशासन की त्वरित कार्रवाई की प्रशंसा की. गलत कामों पर प्रशासनिक कार्रवाई करने की अपील की.
मौके पर एसडीओ अनंत कुमार, एसडीपीओ शशिशेखर, जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो, सरदार अनमोल सिंह, संजीत सिंह उर्फ छोटू सिंह, गोविंद बेदिया, विनोद मिश्रा, उमेश कुशवाहा, चंद्रशेखर पटवा, आशिफ खान, सहजाद खान, छोटन सिंह, शाहिद सिद्दिकी, गुलजार अहमद, महेंद्र मुंडा, क्यामुद्दीन अंसारी, हेमनी देवी, जकाउल्लाह सहित पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी, जिला के शांति समिति सदस्य, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि व जन प्रतिनिधि मौजूद थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें