25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

व्यवसायी पुत्र हत्याकांड : विरोध में बाजार बंद, सड़क जाम, पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने दिया SIT गठन का निर्देश

पलामू में व्यवसायी पुत्र हत्याकांड को लेकर लोगों का गुस्सा शांत होने के नाम नहीं ले रहा है. हत्या के विरोध में आज हरिहरगंज और छतरपुर बाजार बंद हैं. आक्रोशित सड़क जाम कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. इधर, पलामू एसपी ने मामले में एसआइटी गठन करने का निर्देश दिया है.

पलामू, चंद्रशेखर : पलामू में व्यावसायी पुत्र की हत्या के विरोध में आज (शुक्रवार, 19 जनवरी) हरिहरगंज और छतरपुर बाजार बंद हैं. आक्रोशित ग्रामीणों ने हरिहरगंज में सुबह 8:30 बजे से एनएच 98 को जाम कर दिया. घटना की सूचना पर डीएसपी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे. मौके पर पहुंचे छतरपुर एसडीपीओ अजय कुमार ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस प्रशासन के खिलाफ लोगों का गुस्सा कम होते नहीं दिखा. वे लगातार नारेबाजी कर रहे थे. हालांकि, 10 बजे तक पुलिस पदाधिकारी के आश्वासन के बाद जाम हटा लिया गया, जिसके बाद गाड़ियों का आना-जाना हो सका.

पलामू एसपी रीष्मा रमेशन के निर्देश पर एसआइटी गठन

पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने व्यवसायी पुत्र हत्याकांड में एसआइटी गठन करने का निर्देश दिया है. एसआइटी इलाकों में छापेमारी कर जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश में लगी है. एसआइटी में छतरपुर एसडीपीओ अजय कुमार, छतरपुर इंस्पेक्टर बीर सिंह मुंडा, हरिहरगंज थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास, छतरपुर थाना प्रभारी शेखर कुमार, नौडीहा बाजार थाना प्रभारी अमन कुमार, पिपरा थाना प्रभारी अमित कुमार, एसआई रंजीत कुमार और प्रियरंजन कुमार शामिल हैं.

क्या है पूरा मामला

पलामू जिले के छतरपुर में बीते गुरुवार (18 जनवरी) को अज्ञात अपराधियों ने 28 वर्षीय शुभम को गोली मार दी. वारदात गुरुवार दोपहर 3:45 बजे छतरपुर-जपला रोड स्थित साईं होंडा शोरूम के पास हुई. जिसकी हत्या हुई वह हरिहरगंज के थोक किराना व्यापारी शंकर प्रसाद के पुत्र शुभम कुमार थे. शुभम को चार गोलियां लगी थीं. गंभीर स्थिति में उसे इलाज के लिए रांची लाया जा रहा था, लेकिन सतबरवा के पास ही उसने दम तोड़ दिया. जिस जगह वारदात हुई है, वह छतरपुर थाना से महज 100 मीटर दूर है. वारदात की सूचना मिलने पर छतरपुर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी थी. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने थाना के समीप एनएच-98 मुख्य पथ को करीब 1:30 घंटे के लिए जाम कर दिया. इधर, व्यवसायी पुत्र की मौत की सूचना के बाद स्थानीय व्यवसायियों समेत अन्य संगठनों ने शुक्रवार को छतरपुर और हरिहरगंज में बंद का आह्वान किया. इसी के मद्देनजर आज बाजार बंद हैं. बंदी का असर ऐसा है कि छोड़ी से लेकर बड़ी दुकानों पर भी ताला लटका है.

Undefined
व्यवसायी पुत्र हत्याकांड : विरोध में बाजार बंद, सड़क जाम, पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने दिया sit गठन का निर्देश 2

बताया जाता है कि व्यवसायी शंकर प्रसाद और उनका बेटा शुभम गुरुवार दोपहर अपनी कार से तगादा करने के लिए छतरपुर आये थे. थाना चौक के पास कार से उतर कर शंकर प्रसाद तगादा करने चले गये. जबकि, शुभम ने कार ले जाकर जपला रोड स्थित साईं होंडा शोरूम के पास खड़ी कर दी. वह कार में ही बैठ कर पिता के आने का इंतजार करने लगा. इसी बीच एक नीले रंग की स्पोर्ट्स बाइक पर सवार तीन अपराधी आये और कार में बैठे शुभम पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. शुभम को तीन गोलियां सीने में और एक गोली पसली में लगी. वारदात को अंजाम दे कर बाइक सवार अपराधी जपला की ओर भागने लगे. इसकी क्रम में उनकी बाइक फिसल गयी और अपराधी सड़क पर गिर गये. लेकिन, वे दोबारा संभले और बाइक पर सवार होकर पिस्टल लहराते हुए फरार हो गये. बताया जा रहा है कि तीनों अपराधियों के हाथ में पिस्टल थी. घटना के तुरंत बाद गंभीर रूप से घायल शुभम को छतरपुर स्थित अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया. यहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे मेदिनीनगर एमएमसीएच रेफर कर दिया. कुछ देर बार यहां से भी उसे रांची रिम्स रेफर कर दिया गया. एंबुलेंस घायल शुभम को लेकर सतबरवा पहुंची ही थी, कि उसने दम तोड़ दिया.

पुलिस-प्रशासन के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा

हत्या की इस वारदात के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने गुरुवार को भी थाना के समीप एनएच-98 को जाम कर पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. लोगों ने मशाल जुलूस भी निकाला. लोगों का आरोप था कि क्षेत्र में लगातार हो रही आपराधिक वारदातों को रोक पाने में पुलिस-प्रशासन पूरी तरह फेल है. सूचना पाकर छतरपुर थाना के रमेशचंद्र हजाम मौके पर पर पहुंचे. उन्होंने अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया, जिसके बाद जाम हटा लिया गया. इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक वाहनों का आवाजाही ठप रही.

प्रथमदृष्टया यह वारदात आपसी रंजिश का नतीजा प्रतीत होता है. घटना की जांच की जा रही है. सूचना के आधार पर विभिन्न इलाकों में नाकेबंदी कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.
अजय कुमार, एसडीपीओ, छतरपुर
छतरपुर में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गयी है. अपराधी बेलगमा हैं. व्यवसायी पुत्र की हत्या से क्षेत्र के व्यवसायियों में आक्रोश है. घटना के विरोध में शुक्रवार को क्षेत्र के व्यवसायी स्वत: अपनी-अपनी दुकानें बंद रखेंगे.
बीरेंद्र प्रसाद गुप्ता, छतरपुर प्रखंड के चेंबर अध्यक्ष
Also Read: झारखंड: मां-बेटे की गला दबाकर हत्या, सोने-चांदी के जेवरात व एक लाख कैश लेकर भागे अपराधी, जांच में जुटी पुलिस Also Read: दुमका : अवैध संबंध की वजह से हुई थी ओम ट्रेवेल्स के मैनेजर सनोज सेन की हत्या, एक गिरफ्तार
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें