30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पलामू में बिजली, पानी की समस्या को लेकर BJP ने निकाली आक्रोश रैली, चंपाई सोरेन सरकार पर बोला हमला

भाजपा पलामू जिलाध्यक्ष अमित तिवारी ने कहा कि चंपाई सोरेन सरकार महिला, किसान और मजदूर विरोधी है. लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं. उन्होंने समस्याओं का हल न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

चंद्रशेखर कुमार, पलामू : पलामू भाजपा कमेटी ने शुक्रवार को जिले में बिजली, पानी, बालू, खाद बीज, स्वास्थ्य व्यवस्था जैसे जन मुद्दे को लेकर आक्रोश रैली निकालकर समहरणालय का घेराव कर प्रदर्शन किया. भाजपा जिलाध्यक्ष अमित तिवारी के नेतृत्व मे मेदिनीनगर रेड़मा काली मंदिर के स्थित लघु सिंचाई ऑफिस के मैदान से आक्रोश रैली की शुरुआत हुई. इसके बाद ये रैली रेड़मा चौक, ओवर ब्रिज होते हुए कचहरी में प्रवेश की और समाहरणालय पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश महामंत्री मनोज सिंह ने कहा कि पलामू में झुलसने वाली गर्मी के बीच बिजली की कटौती और बूंद बूंद की पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रहे हैं.

पलामू प्रमंडल के जलापूर्ति मंत्री होते हुए भी यहां के लोग एक-एक बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. बिजली-पानी की समस्या से लोग जूझ रहे हैं लेकिन यहां की सरकार बेफिक्र है. बालू की समस्या इतनी विकराल हो चुकी है कि बोरा से बालू लाने पर भी प्रशासन उनसे पैसे वसूल रही है. पलामू चारों ओर से नदियों से घिरा हुआ है फिर भी लोग बालू के लिए तरस रहे हैं और यहां के बालू को सरकार बाहर भेज कर बेच रही है. इस वजह से सारे निर्माण कार्य ठप पड़ चुके हैं और स्थानीय मजदूर पलायन करने पर मजबूर हो गए हैं.

Also Read: बीजेपी ने हेमंत सोरेन को झूठे केस में फंसा कर भेजा जेल, पलामू में कल्पना सोरेन ने कि विधानसभा चुनाव की शुरुआत

भाजपा अध्यक्ष बोले- महिला और किसान विरोधी है सरकार

भाजपा पलामू जिलाध्यक्ष अमित तिवारी ने कहा कि यह सरकार महिला, किसान और मजदूर विरोधी है. लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं. नहाने के लिए पानी मिलना तो दूर की बात लोगों को यहां पर पीने के पानी भी ठीक से नहीं मिल रहा है. यदि बिजली, पानी बालू, गिरती स्वास्थ्य व्यवस्था और खाद्य बीज के वितरण की स्थि‍ति में सुधार नहीं हुआ, तो भाजपा इस से भी बड़ा उग्र आंदोलन करेगी.

डाल्टनगंज विधायक ने दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

डाल्टनगंज विधायक आलोक चौरसिया ने कहा कि अगर इस आक्रोश प्रदर्शन के बाद भी सरकार नहीं चेती है और बिजली, पानी समेत अन्य बुनयादी समस्याओं का हल नहीं हुआ तो सरकार इससे भी बड़ा आंदोलन के लिए तैयार रहे. आज जिले की स्थिति ये है कि लोग अपने घर बनाने के लिए भी बालू लाते हैं तो स्थानीय प्रशासन उनको पड़कर उनसे पैसे वसूलती है.

पैसे वसूल कर मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक को कमीशन पहुंचाया जाता है. भ्रष्टाचार अपने चरम सीमा पर है. किसी भी अंचल कार्यालय में बिना पैसे दिए कोई कार्य नहीं होता है. जनता को यह जानने की जरूरत है कि आज जमीन को लूटने में अगर किसी का हाथ है तो वह अंचल कार्यालय के अधिकारियों का है. नगर निगम क्षेत्र में पानी की समस्या को जानबूझकर बढ़ाया जा रहा है, ताकि टैंकर से पानी पहुंचाया जाए और सरकार को इसका बड़ा मुनाफा मिले.

पांकी विधायक ने चंपाई सोरेन सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

पांकी विधायक डां शशिभूषण मेहता ने चंपाई सोरेन सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि चंपई सोरेन की सरकार जनता के लिए सबसे जरूरी बिजली, पानी, सड़क और स्वास्थ्य सुविधा देने में विफल रही है. भीषण गर्मी में बिजली और पानी नहीं मिलने से आम लोग हलकान-परेशान हैं. सरकार की नीयत में ही बेईमानी है. इससे सरकार के प्रति‍ जनता में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. सीएम चंपाई सोरेन राज्‍य के विकास की जगह अपने परिवार और चहेते विधायकों के विकास में लगे हुए हैं.

छतरपुर विधायक पुष्पा देवी बोलीं- झारखंड में मची है लूट

छतरपुर विधायक पुष्पा देवी ने कहा कि झारखंड में खनिज संपदा की लूट मची है. रघुवर सरकार में जहां रोज 22 घंटे बिजली मि‍लती थी. तो वहीं, चंपाई सोरेन के शासन में जनता पानी और बिजली के लिए त्राहिमाम कर रही है. प्रदेश कार्य समिति सदस्य डॉ ईश्वर सागर चंद्रवंशी ने कहा कि झारखंड सरकार निकम्मी हो गयी है. विकास से इनका कोई लेना देना नहीं है. भीषण गर्मी में चंपाई सोरेन की सरकार लोगों को पीने के पानी और बिजली की पर्याप्त व्यवस्था नहीं करवा रही है. बिजली की भारी कटौती से लोग परेशान हैं. मौके पर प्रदेश कर समिति के सदस्य विनोद सिंह, श्याम नारायण दुबे, जिला उपाध्यक्ष धमेंद्र उपाध्याय, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष ज्योति पांडेय, अजय तिवारी, विभाकर नारायण पांडेय,

कर्नल संजय सिंह, उदय शुक्ला, दुर्गा जौहरी मंगल सिंह विजय ओझा अरविंद गुप्ता, सुनील पासवान,अरविंद सिंह, सुरेंद्र विश्वकर्मा, अभिमन्यु तिवारी, शिवकुमार मिश्र,सोमेश सिंह, धीरेंद्र दुबे, विजय ठाकुर,रूप सिंह, सीटू गुप्ता, मंजू गुप्ता, पिंकी विश्वकर्मा, सुमन सिंह, रूबी सिंह, शंकर गुप्ता, अविनाश सिंह छोटू, सुनील पांडेय ,शशि भूषण पांडेय, जवाहर चंद्रवंशी, विजय पाठक,बबन राम,अमरेश तिवारी, संजय सिंह संतोष पांडेय ,राकेश पांडेय ,रामनरेश यादव, महादेव प्रसाद,यादव बल्लू,बलराम,प्रेम सागर सिंह,सुशील ठाकुर,शंभू पासवान, सिकंदर चौधरी, अजीत चंद्रवंशी, अमित शर्मा जितेंद्र तिवारी,शत्रुघ्न सिंह, अजीत चंद्रवंशी, संतोष पांडे भोला पांडेय सहित काफी संख्या में भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें