16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डझारखंड : पैदल यात्रा पर निकले अभिषेक को भार्गव सेना ने किया सम्मानित

झारखंड : पैदल यात्रा पर निकले अभिषेक को भार्गव सेना ने किया सम्मानित

युवाओं को सनातन धर्म व भारतीय संस्कृति से जोड़ने के उद्देश्य से गिरिडीह के चिकनाडीह से अभिषेक कुमार हिंदू 27 नवंबर से 12 ज्योतिर्लिंग की पैदल यात्रा पर निकले हैं.

युवाओं को सनातन धर्म व भारतीय संस्कृति से जोड़ने के उद्देश्य से गिरिडीह के चिकनाडीह से अभिषेक कुमार हिंदू 27 नवंबर से 12 ज्योतिर्लिंग की पैदल यात्रा पर निकले हैं. इस क्रम में अभिषेक शुक्रवार को मेदिनीनगर सदर प्रखंड के नवनिर्मित परशुराम मंदिर पहुंचे. यहां राष्ट्रीय परशुराम सेना भार्गव के पदाधिकारियों ने उन्हें अंग वस्त्र ओढ़ाकर सम्मानित किया. रात्रि विश्राम की व्यवस्था रेड़मा चौक स्थित अमृत होटल में करायी. अभिषेक ने बताया कि महाकाल को अपना प्रभु मानते हुए यात्रा पर निकल गये. 200 दिन में लगभग 8728 किलोमीटर का सफर तय करेंगे. प्रतिदिन 50 किलोमीटर चलते हैं. इस यात्रा में केदारनाथ, बद्रीनाथ, काशी विश्वनाथ, वैद्यनाथ धाम, आंध्रप्रदेश के मल्लिकार्जुन, तमिलनाडु के रामेश्वरम, पुणे स्थित भीमाशंकर, नासिक के त्रयंम्बकेश्वर, संबाजी नगर के घंटेश्वर, इंदौर के ओमकारेश्वर, उज्जैन के महाकालेश्वर के दरबार में हाजिरी लगायेगा. शनिवार की अहले सुबह वह आगे की यात्रा पर निकले. राष्ट्रीय परशुराम सेना भार्गव के सदस्यों ने उन्हें गढ़वा की सीमा तक पहुंचाया. मौके पर राष्ट्रीय परशुराम सेना भार्गव के प्रदेश संरक्षक मुकेश तिवारी, रवि शर्मा, प्रमंडलीय उपाध्यक्ष आशुतोष तिवारी ब्राह्मण, अरविंद पांडे, अंकित पांडे, धर्माचार्य रमेश पांडे, घनश्याम बाबा, रक्तवीर धीरज मिश्रा, अजय शुक्ला सहित सदस्य उपस्थित थे.

Also Read: पलामू : साइबर अपराधियों ने अमीन के खाते से उड़ाया एक लाख

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें