27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिजली की लचर व्यवस्था से उपभोक्ताओं में आक्रोश

भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को बिजली की किल्लत से परेशानी हो रही है. सरकारी दावों के विपरीत यहां आपूर्ति की हालत दिनों-दिन खराब होती जा रही है.

शहरी क्षेत्र में केवल चार से पांच घंटे ही बिजली मिलती है प्रतिनिधि हरिहरगंज : भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को बिजली की किल्लत से परेशानी हो रही है. सरकारी दावों के विपरीत यहां आपूर्ति की हालत दिनों-दिन खराब होती जा रही है. जिससे उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ती जा रही है. नियमित बिजली नहीं मिलने के कारण व्यवसाय व अन्य कार्य पर भी असर पड़ रहा है. लोग बिजली कटौती के साथ-साथ लो-वोल्टेज की समस्या से भी जूझ रहे हैं. बिजली की व्यवस्था शहरी क्षेत्र में जहां खराब स्थिति है, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति की स्थिति और भी दयनीय है. घरों में लगे लाइट, कूलर व पंखा आदि उपभोक्ताओं को मुंह चिढ़ाते नजर आते हैं. बिजली आपूर्ति की स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यहां मोटर से टंकी में पानी नहीं चढ़ पा रहा है. चौबीस घंटे में ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में चार से पांच घंटे भी बिजली नहीं मिल पा रही है. समाजसेवी सत्येंद्र मेहता ने कहा कि बिजली आपूर्ति में भारी कटौती की जा रही है. जो सरकार के दिशा निर्देशों का उल्लंघन है. वही सुजीत कुमार सिंह ने कहा कि क्रेशर प्लांटों में 20 से 22 घंटा बिजली दी जा रही है. जबकि ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में बिजली की कटौती से गर्मी में लोगों का जीना मुहाल हो रहा है. शिक्षक अजय मेहता ने कहा कि काफी कम बिजली आपूर्ति हो रही है. उन्होंने पलामू उपायुक्त से इस मामले में हस्तक्षेप कर सुधार का आग्रह किया. वहीं कई उपभोक्ताओं ने कहा कि विभाग चोरी से बिजली जलाने वालों पर कार्रवाई कर भारी जुर्माना वसूलती है. यह अच्छी व्यवस्था है. लेकिन उपभोक्ताओं से पूरे पैसे वसूल कर नगण्य सेवा प्रदान करना कैसा न्याय है. इस संबंध में पूछे जाने पर कनीय विद्युत अभियंता गुणवंत कुमार ने कहा कि कुछ दिन पहले तेज आंधी तूफान के कारण भागोडीह में कई टावर क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण विद्युत संबंधी समस्या उत्पन्न हुई है. अभी वैकल्पिक व्यवस्था के तहत विद्युत सप्लाई दी जा रही है. क्षतिग्रस्त टावर में काम चल रहा है. काम पूरा होते ही बिजली की समस्या दूर कर दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें