24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डपलामू में कोहरा व रिमझिम बारिश से ठंड बढ़ी

पलामू में कोहरा व रिमझिम बारिश से ठंड बढ़ी

सुबह 10:30 बजे के बाद बादल कुछ साफ हुआ. इधर, मौसम के बदले मिजाज के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. ठंड एवं कनकनी बढ़ने से लोग परेशान रहे.

मेदिनीनगर : पलामू में मौसम का मिजाज बदल गया है. कोहरा व रिमझिम बारिश से ठंड बढ़ गयी है. शनिवार की अहले सुबह बारिश शुरू हुई. यह स्थिति शहरी व ग्रामीण इलाकों में समान रूप से रही. सुबह करीब साढ़े आठ बजे तक कोहरा के साथ रिमझिम बारिश होती रही. कोहरा इतना घना था कि 50 मीटर तक कुछ भी दिखायी नहीं दे रहा था. विजिबिलिटी कम होने से वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई. सुबह 10:30 बजे के बाद बादल कुछ साफ हुआ. इधर, मौसम के बदले मिजाज के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. ठंड एवं कनकनी बढ़ने से लोग परेशान रहे. कोहरा व ठंड के कारण स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति पर असर पड़ा.

अतिक्रमित भूमि के सर्वे का विरोध, बैरंग लौटी टीम

मेदिनीनगर : शहर के पहाड़ी मोहल्ला स्थित श्मशान घाट के समीप सरकारी जमीन और वहां हुए अवैध निर्माण की वास्तविक स्थिति की जानकारी के लिए शनिवार को सदर अंचल की टीम वहां पहुंची. टीम में शामिल अंचल अमीन एवं राजस्व कर्मियों ने सर्वे के दौरान जमीन मापी का कार्य व उक्त जमीन पर निर्मित मकान, चहारदीवारी की सूची तैयार करने का काम शुरू ही किया था कि उन्हें स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. इस कारण जमीन की मापी करने पहुंची अंचल की टीम को बैरंग लौटना पड़ा. जानकारी के मुताबिक अंचल टीम के द्वारा जमीन का कागजात मांगे जाने पर भी किसी ने नहीं दिखाया. सर्वे के दौरान यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि आखिर किन लोगों के द्वारा उक्त जमीन पर निर्माण कराया जा रहा है.

Also Read: पलामू के मेडिकल कॉलेज में करोड़ों की लागत से लगा सोलर सिस्टम एक वर्ष बाद भी चालू नहीं

मालूम हो कि नगर आयुक्त जावेद हुसैन को शिकायत मिली थी कि पहाड़ी मोहल्ला स्थित श्मशान घाट के समीप कोयल नदी से सटी सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध तरीके से निर्माण किया जा रहा है. वहां कई मकान पहले से निर्मित हैं. जबकि जमीन बेचने के लिए प्लाटिंग भी की गयी है. शिकायत के आलोक में पिछले दिनों नगर आयुक्त व सदर अंचल अधिकारी ने स्थल निरीक्षण किया था और मुहल्ले वासियों से इस मामले में पूछताछ की थी. लेकिन किसी ने कुछ भी स्पष्ट नहीं बताया. इसके बाद नगर आयुक्त ने उस जमीन को सरकारी मानते हुए निर्माण कार्य पर रोक लगा दी. साथ ही अंचलाधिकारी को उक्त जमीन का सर्वे कराकर जांच रिपोर्ट देने को कहा. सदर सीओ अमरदीप सिंह बलहोत्रा ने उक्त इलाके की सरकारी जमीन की वास्तविक स्थिति की जानकारी को लेकर सर्वे करने के लिए शनिवार को टीम भेजी था. उन्होंने बताया कि अंचल की टीम का विरोध करने की जानकारी नहीं मिली है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें