35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पलामू : भूत मेले में ओझा की गिरफ्तारी पर हिंसा, पुलिस फायरिंग में दो की मौत

मेदिनीनगर/छतरपुर : नौडीहा थाना क्षेत्र के करकटा की झरिवा नदी के पास बुधवार काे भूत मेला लगानेवाले ओझा की गिरफ्तारी के बाद ग्रामीण उग्र हो गये. पुलिस पर जम कर पथराव किया. पुलिस काे गाेली चलानी पड़ी, जिसमें एक व्यक्ति की माैत हाे गयी. छह से अधिक लाेग घायल हाे गये. मृतक की पहचान रफीक […]

मेदिनीनगर/छतरपुर : नौडीहा थाना क्षेत्र के करकटा की झरिवा नदी के पास बुधवार काे भूत मेला लगानेवाले ओझा की गिरफ्तारी के बाद ग्रामीण उग्र हो गये. पुलिस पर जम कर पथराव किया. पुलिस काे गाेली चलानी पड़ी, जिसमें एक व्यक्ति की माैत हाे गयी. छह से अधिक लाेग घायल हाे गये. मृतक की पहचान रफीक अंसारी (19) के रूप में की गयी है. वह सरईडीह का रहनेवाला था.

घायलों में सरईडीह पुलिस पिकेट में पदस्थापित हवलदार रामलखन पासवान सहित छह लोगों को सदरअस्पताल लाया गया है. मेला स्थल पर देर शाम तक स्थिति तनावपूर्ण बनी रही. घटना दोपहर की है. पुलिस ओझा रमेश भुइयां को गिरफ्तार कर नौडीहा लाैट रही थी. इसी दौरान मेला में जमे लोगों को जानकारी मिली, ताे लाेग पुलिस को लक्ष्य कर पथराव करने लगे. आरोप है कि भीड़ में से किसी ने फायरिंग भी की.

बचाव में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी. सतारूढ दल के मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर सरईडीह पहुंचे थे. उन्हें भी ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. डीसी और एसपी के साथ छतरपुर एसडीओ अमरेंद्र सिन्हा, डीएसपी संजय कुमार घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं.

गिरफ्तारी से माहाैल बिगड़ा : जानकारी के अनुसार, जन्माष्टमी के दिन से नौडीहा के काराकाट गांव की झरीवा नदी के पास भूत मेला शुरू हुआ था. इसमें झारखंड के अलावा आसपास के लोग भी आते हैं. सुबह चार बजे से ही भीड़ जुट जाती है. भूत-प्रेत भगाने के लिए महिलाओं को यातना दी जाती है.

बताया गया कि, आज दोपहर नौडीहा थाना प्रभारी दयानंद साह दल-बल के साथ मेला स्थल पर पहुंचे. उन्होंने ओझा रमेश भुइयां काे गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद माहौल बिगड़ गया. भीड़ ने गोलबंद होकर पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया. पुलिस का कहना है कि भीड़ से किसी ने फायरिंग भी की. ऐसे में आत्मरक्षा के लिए पुलिस ने भी गोली चलायी. फायरिंग में एक ग्रामीण की मौत हो गयी.

हवलदार रामलखन पासवान, पाटन थाना क्षेत्र के बुढीबुका की कइली देवी, हरनी नौडीहा के शंकर कुमार, 10 साल का छोटू कुमार व अनिल कुमार (पैर में गोली लगी) घायल हाे गये. सभी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. जानकारी के अनुसार कुछ अन्य घायलों का इलाज छतरपुर अस्पताल में भी चल रहा है.

ग्रामीणाें ने राेड जाम किया : सूचना के मुताबिक, घटना के विरोध में छतरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास ग्रामीणों ने एनएच-98 को जाम कर दिया. देर रात तक जाम जारी था. पुलिस का कहना है कि ग्रामीण द्वारा अभी भी फायरिंग की जा रही है. पुलिस स्थिति को सामान्य करने में जुटी है. इस घटना में पुलिस के जवान भी घायल हुए हैं. घायल जवानों में अरविंद तिवारी, जीवन तिवारी, राजीव मोरध्वज, दिलीप रवानी, रविकांत यादव, संजीव सिंह, ताहीद अंसारी शामिल हैं.

ये जवान चोटिल : अरविंद तिवारी, जीवन तिवारी, राजीव मोरध्वज, दिलीप रवानी, रविकांत यादव, संजीव सिंह, ताहीद अंसारी

‘‘फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस गांव में कैंप कर रही है.

साकेत कुमार सिंह, डीआइजी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें