29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो लड़कियों से चल रहा था प्रेम प्रसंग, दोनों के भाईयों ने मिलकर की थी संदीप की हत्या

– पाटन के सूठा के संदीप हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा प्रतिनिधि, मेदिनीनगर पाटन के सूठा का संदीप कुमार की हत्या प्रेम प्रसंग के कारण हुई. पुलिस ने अनुसंधान के दौरान जो कुछ पाया उसके मुताबिक संदीप का दो लड़कियों के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों लड़की के परिवार वाले इसे लेकर […]

– पाटन के सूठा के संदीप हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा

प्रतिनिधि, मेदिनीनगर

पाटन के सूठा का संदीप कुमार की हत्या प्रेम प्रसंग के कारण हुई. पुलिस ने अनुसंधान के दौरान जो कुछ पाया उसके मुताबिक संदीप का दो लड़कियों के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों लड़की के परिवार वाले इसे लेकर परेशान थे. इसलिए दोनों के भाईयों ने मिलकर संदीप को रास्ते से अलग करने का निर्णय लिया. क्योंकि दोनों की परेशानी का सबब संदीप बना था. इसलिए दोनों ने मिलकर योजना बनायी और उसके बाद संदीप की हत्या की.

पलामू पुलिस ने पाटन थाना क्षेत्र के सूठा गांव के संदीप कुमार के हत्या का खुलासा शनिवार को किया. इस मामले में पुलिस ने हत्या की घटना में शामिल चार अपराधियों को पकड़ा है. मेदिनीनगर में पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) भोला प्रसाद सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में इस कांड के बारे में विस्तृत जानकारी दी. डीएसपी ने बताया कि गांव के ही दो लड़कियों के साथ संदीप का प्रेम प्रसंग चल रहा था. धीरे-धीरे इस प्रसंग की चर्चा गांव में भी होने लगी थी.

पहले तो लड़की के घरवालों ने संदीप को समझाने का प्रयास किया. लेकिन बात नही बनीं. इसके बाद दोनों लड़की के भाईयों ने संदीप से दोस्ती कर विश्वास जीता. सूठा गांव के जरासंघ कुमार वर्मा व सूरज कुमार चौधरी उर्फ छोटेलाल ने संदीप की हत्या की योजना तैयार की थी. घटना के दिन 11 जून 2019 को संदीप को जरासंघ व सूरज ने शराब पीने के बहाने बुलाया.

गांव के स्कूल के पास नर्सरी में बैठकर सभी ने शराब पी. संदीप को पूरी तरह से नशे में धुत कर दिया गया. अपराधियों को जब यह लगा कि संदीप पूरी तरह से नशे में हो गया है तो उसके बाद जरासंघ व सूरज ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर गला दबाकर संदीप की हत्या कर दी. हत्या के बाद शव को नर्सरी में ही छोड़ दिया. 12 जून की रात को शव को कुंए में डाल दिया.

पुलिस उपाधीक्षक श्री सिंह ने बताया अनुसंधान के क्रम में पाया गया कि जरासंघ व सूरज ने ही मिलकर संदीप की हत्या की है. इसमें दो और लोग शामिल थे. चारो अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों में जरासंघ कुमार वर्मा, हीरालाल वर्मा उर्फ गुड्डू, चंदन कुमार वर्मा, सूरज कुमार चौधरी उर्फ छोटेलाल का नाम शामिल है.

अपराधियों के निशानदेही पर पुलिस ने घटनास्थल के पास से हत्या में प्रयुक्त किया गया एक गमछा बरामद किया है. प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस निरीक्षक संजीव कुमार तिवारी, पाटन थाना प्रभारी आशीष खाखा मौजूद थे.

मां ने सात लोगों के खिलाफ दर्ज करायी थी प्राथमिकी

मृतक संदीप की मां नवरती देवी ने सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. जिसमें सूठा के जरासंघ कुमार वर्मा, हीरालाल वर्मा उर्फ गुड्डू, चंदन कुमार वर्मा, अभिमन्यु चौधरी, साकेश भुईयां, अजीम अंसारी व संजय राम के नाम शामिल थे.

डीएसपी श्री सिंह ने बताया कि अनुसंधान में यह पाया गया कि नामजद सात में से तीन आरोपी इस घटना में शामिल हैं. जबकि इसमें सूरज कुमार चौधरी उर्फ छोटेलाल का नाम नहीं था. लेकिन तकनीकी अनुसंधान में सूरज की भी संलिप्ता पायी गयी. सबसे पहले पुलिस ने छोटेलाल को ही पकड़ा. छोटेलाल के निशानदेही पर ही इस पूरे मामले का उदभेदन हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें