28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हज यात्रा पर जाने वालों को दी गयी ट्रेनिंग

पाकुड़ शहर के बापू पुस्तकालय में हज प्रशिक्षण कैंप का आयोजन किया गया. कैंप में हज के लिए जाने वाले 49 हज यात्री शामिल हुए.

पाकुड़. शहर के बापू पुस्तकालय में हज प्रशिक्षण कैंप का आयोजन किया गया. कैंप में हज के लिए जाने वाले 49 हज यात्री शामिल हुए. हज प्रशिक्षक द्वारा उन्हें हज को लेकर विभिन्न जानकारियां दी गयी. इस अवसर पर राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सह राज्य हज समिति के को-ऑर्डिनेटर हाजी इकरारुल हसन आलम ने कहा कि हज एक कठिन इबादत है, जिसकी तैयारियां हज कमेटी ऑफ इंडिया नवंबर माह से ही शुरू कर चुकी है. उन्होंने बताया कि हज यात्रियों को तीसरी किस्त की राशि जमा करने के लिए 27 अप्रैल अंतिम तिथि निर्धारित है. हाजी हसन आलम ने बताया कि झारखंड के हज यात्रियों की उड़ान कोलकाता एयरपोर्ट से होगी. इसके लिए फ्लाइट शिड्यूल आना बाकी है. मई के प्रथम सप्ताह से हज की उड़ान शुरू होने की संभावना है. हज कमेटी के प्रशिक्षक हाजी यूसुफ आलम व मो असगर अली ने हज यात्रियों को हज के तरीके को विस्तार से बताया. उन्होंने बताया कि कोलकाता एयरपोर्ट पर सभी हज यात्रियों को पासपोर्ट, वीजा एवं अन्य सामग्री दी जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें