40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दो घंटे तक खड़ी रही ट्रेन, पानी के लिए परेशान हुए यात्री

पाकुड़-कोटालपोखर के बीच तिलभीठा रेलवे स्टेशन पर बुधवार को दो घंटे तक खड़ी ट्रेन में फंसे यात्रियों काे भीषण गर्मी के बीच काफी परेशानी हुई.

पाकुड़. पाकुड़-कोटालपोखर के बीच तिलभीठा रेलवे स्टेशन पर बुधवार को दो घंटे तक खड़ी ट्रेन में फंसे यात्रियों काे भीषण गर्मी के बीच काफी परेशानी हुई. पत्थर व्यवसायी सह समाजसेवी लुत्फुल हक ने पानी बोतल मुहैया कराकर यात्रियों की प्यास बुझायी. दरअसल बंगाल के फरक्का बैराज में ट्रक में अगलगी की घटना की वजह से ट्रेनों के परिचालन पर गहरा असर पड़ा. इसमें मालदा से होकर गुजरने वाली हैदराबाद की एक एक्सप्रेस ट्रेन भी शामिल थी. यह ट्रेन तिलभीठा स्टेशन पर करीब दो घंटे तक खड़ी रही. इस दौरान यात्रियों को पानी के लिए काफी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा था. आग उगलती तेज धूप की वजह से ट्रेन में बैठे यात्रियों की मानो जान निकल रही थी. इनमें बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल थे. पानी के अभाव में यात्रियों का गला सूख रहा था. किसी तरह का कोई उपाय नहीं होता देख कुछ यात्रियों ने फोन घुमाना शुरू किया. इसी बीच समाजसेवी लुत्फुल हक को सूचना मिली कि यात्रियों को पीने के पानी की सख्त जरूरत है. पानी के लिए यात्रियों का बहुत बुरा हाल है. सूचना मिलते ही समाजसेवी लुत्फुल हक बिना वक्त गंवाए सीधे तिलभीठा स्टेशन पहुंचे. उन्होंने बाजार से करीब एक हजार पानी बोतल लाकर यात्रियों को मुहैया कराया. स्थानीय लोगों के सहयोग से ट्रेन के हर डिब्बे में जाकर यात्रियों को पानी बोतल मुहैया कराया. स्थानीय कलाम शेख, याकुल शेख सहित अन्य युवाओं ने लुत्फुल हक के काम में हाथ बंटाया. इधर, तेज धूप और भीषण गर्मी में तप रहे ट्रेन में बैठे यात्रियों ने पानी मिलने से राहत की सांस ली. यात्रियों ने समाजसेवी लुत्फुल हक का आभार जताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें