27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हरी सब्जियों के दाम छू रहे आसमान, आम जनता की जेब पर पड़ रहा असर

भीषण गर्मी में जहां आम जनता का बुरा हाल है, दूसरी तरफ सब्जियों के दाम ने चिंता बढ़ा दी है. सब्जियों की कीमतों में उछाल के कारण आम लोगों की जेब पर असर पड़ रहा है.

फरक्का. एक तरफ भीषण गर्मी में जहां आम जनता का बुरा हाल है, दूसरी तरफ सब्जियों के दाम ने चिंता बढ़ा दी है. सब्जियों की कीमतों में उछाल के कारण आम लोगों की जेब पर असर पड़ रहा है. कीमतों के कारण गरीब तबके की थाली से हरी सब्जियां तो दूर हो गयी है. मध्यम वर्ग ने भी खरीदी में कटौती कर दी है. वहीं, सब्जियों के विक्रेता भी परेशान हैं, क्योंकि खरीदारी ठीक से न होने तथा ऊंची कीमतों के कारण गर्मियों में सब्जियां एक से दो चल नहीं पाती है. सब्जी दुकानों में हरी सब्जियों की कीमत वर्तमान में 100 रुपये से पार हो गयी है. 30 रुपये प्रति किलो बिकने वाला खीरा 120-130 रुपये, मिर्ची 160-200 रुपये प्रति किलो, बैगन 30-40 रुपये से 100-110 रुपये प्रति किलो, आलू 30 से 40 रुपये प्रति किलो, प्याज 30 से 50 रुपये प्रति किलो, टमाटर 130-150 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. इधर, दुकानदारों का कहना है कि भीषण गर्मी एवं बारिश न होने के कारण किसानों के हालात भी खराब है. खेती का बुरा हाल है, इस कारण सब्जियों की कीमतें बढ़ रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें