1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. pakur
  5. physical exploitation in rest room of pakur bus stand 2 accused arrested police station incharge suspended smj

पाकुड़ बस स्टैंड के रेस्ट रूम में महिला से दुष्कर्म, 2 आरोपी गिरफ्तार, प्रभारी थाना इंचार्ज सस्पेंड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : आदिवासी महिला के साथ दुष्कर्म मामले में सड़क जाम किये आक्रोशितों को समझाते एसडीपीओ अजित कुमार विमल एवं सार्जेंट मेजर अवधेश कुमार.
Jharkhand news : आदिवासी महिला के साथ दुष्कर्म मामले में सड़क जाम किये आक्रोशितों को समझाते एसडीपीओ अजित कुमार विमल एवं सार्जेंट मेजर अवधेश कुमार.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Pakur news : पाकुड़ (रमेश भगत) : पाकुड़ शहर के बस स्टैंड के विश्रामालय (Restroom) में एक आदिवासी महिला के साथ दुष्कर्म मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज आदिवासी युवक- युवतियों ने शुक्रवार को डीसी आवास के समीप सड़क जाम कर दिया. सड़क जाम की सूचना मिलते ही एसडीपीओ अजित कुमार विमल एवं सार्जेंट मेजर अवधेश कुमार मौके पर पहुंचे. पदाधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को बताया कि घटना में शामिल 2 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं, घटना में लापरवाही बरतने के आरोप में नगर थाना के प्रभारी थाना इंचार्ज देवानंद प्रसाद को सस्पेंड कर दिया गया है. दोनों पदाधिकारियों के समझाने के बाद सड़क जाम हटाया गया. हालांकि, इस जाम में एसपी मणिलाल मंडल भी फंसे रहें.

क्या है मामला

गोड्डा जिले के राजभिट्टा थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता असम के न्यू अलिपुरद्वार से सियालदाह एक्सप्रेस से 4 नवंबर की शाम को 4 बजे पाकुड़ रेलवे स्टेशन पहुंची. गोड्डा के लिए बस पकड़ने लिए वह बस स्टैंड पहुंची, लेकिन गोड्डा के लिए कोई बस नहीं मिली. एक बस ड्राइवर ने पीड़िता को अपने विश्वास में लेकर बस स्टैंड स्थित विश्रामालय में ही ठहरा दिया. जिसके बाद रात में विश्रामालय के केयर टेकर संजय सिंह ने उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता के साथ मारपीट एवं गाली- गलौज भी की गयी. किसी तरह पीड़िता ने खुद को बचाते हुए अपनी बेटी को घटना की जानकारी दी. जानकारी मिलते ही पीड़िता की बेटी ने 100 डायल में कॉल कर पुलिस को घटना की पूरी जानकारी दी. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और केयर टेकर संजय सिंह और बस ड्राइवर मोहम्मद अली उर्फ पप्पु को गिरफ्तार कर लिया. घटना को लेकर नगर थाना में पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज किया गया है. भादवि की धारा 376(डी), 504, 506 व एससी-एसटी एक्ट की धारा 3(1)(बी)(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

क्यों हुआ सड़क जाम

आदिवासी महिला के साथ दुष्कर्म के मामलें में पुलिस के द्वारा त्वरित कार्रवाई नहीं होने पर आक्रोशित लोगों ने डीसी आवास के सामने सड़क जाम किया. हालांकि, पुलिस पदाधिकारियों के समझाने पर सड़क जाम हटा लिया गया. सड़क जाम कर रहे मकलू मुर्मू, मार्क बास्की ने बताया कि घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर आरोपी को पकड़ कर ले गयी, लेकिन पीड़िता को वहीं छोड़ दिया. वहीं, मेडिकल के लिए भेजने में भी देरी की गयी. उन्होंने दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही विश्रामालय में बाहरी लोगों की जगह स्थानीय लोगों को को काम पर रखने की मांग की.

गोड्डा निवासी दोनों आरोपी गिरफ्तार

घटना के बाद एसपी मणिलाल मंडल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं, घटना में शामिल 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें एक विश्रामालय का केयर टेकर संजय सिंह और दूसरा बस ड्राइवर मोहम्मद अली उर्फ पप्पू है. दोनों गोड्डा जिले के रहने वाले हैं.

लापरवाही बरतने पर पुलिसकर्मी निलंबित

एसपी मणिलाल मंडल ने बताया कि इस पूरे मामले में नगर थाना के प्रभारी देवानंद प्रसाद को लापरवाही बरतने के मामले में सस्पेंड कर दिया गया है. नगर थाना के प्रभारी गोपाल कृष्ण यादव की छुट्टी में रहने के कारण देवानंद प्रसाद प्रभार में थे. घटना को लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई है. आगे की कार्रवाई जारी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें