27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामनवमी के उपलक्ष्य में निकाली भव्य शोभायात्रा, अखाड़ा टीम ने दिखाया करतब

रामनवमी को लेकर शुक्रवार को हिरणपुर के मवेशी हाट स्थित बजरंगबली कमेटी द्वारा शोभायात्रा निकाली गयी. इसमें काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए.

हिरणपुर.

रामनवमी के शुभ अवसर पर शुक्रवार को मवेशी हाट स्थित बजरंगबली कमेटी हिरणपुर द्वारा भव्य शोभायात्रा निकाली गयी. इसमें भारी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए. शोभायात्रा में राम-सीता, हनुमान की भव्य झांकी के साथ हाथों में तिरंगा झंडा एवं सभी श्रद्धालुओं के हाथों में महावीरी ध्वज था. वहीं जय श्रीराम के नाम से पूरे हिरणपुर में भक्ति का माहौल बना रहा. शोभायात्रा मवेशी हाट परिसर स्थित बजरंगबली मंदिर से निकलकर पूरे हिरणपुर बाजार का भ्रमण किया. इस दौरान गाजा-बाजा, ढोल-नगाड़ा सहित अखाड़ा टीम शामिल थे. अखाड़ा टीम ने अलग-अलग तरह के लाठी खेल कर करतब प्रस्तुत किये, जो आकर्षण का केंद्र रहा. शोभायात्रा मुख्य बाजार होते हुए नामोपाड़ा, लक्ष्मी मंदिर रोड, सुंदरपुर, रवींद्र चौक होते हुए पुनः मंदिर प्रांगण पहुंचा.

पुष्पवर्षा कर श्रद्धालुओं का किया स्वागत :

शोभायात्रा में अलग-अलग मुहल्ले में श्रद्धालुओं ने पुष्पवर्षा कर भव्य स्वागत किया. इसके साथ ही शर्बत, पेयजल, कोल्डड्रिंक, लड्डू आदि का वितरण किया. मौके पर सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे. सौहार्दपूर्ण माहौल में शोभायात्रा को लेकर प्रशासन काफी अलर्ट मोड में था. शोभायात्रा के रूट चार्ट के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गयी थी. शोभायात्रा के साथ बीडीओ दिलीप टुडू, सीओ मनोज कुमार, थाना प्रभारी नवीन कुमार सहित काफी संख्या में जवानों के साथ सुरक्षा व्यवस्था के लिए शामिल थे. वहीं कमेटी द्वारा शोभायात्रा में काफी संख्या में महिला-पुरुष स्वयंसेवक की तैनाती की गयी थी. इधर, विधि व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने मुख्य सड़क पूरी तरह से नो एंट्री कर रखा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें