30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जीवन है अनमोल स्लोगन की तर्ज पर सड़क सुरक्षा के प्रति चलाया अभियान

सड़क दुर्घटना पर नियंत्रण लाने को लेकर सड़क सुरक्षा समिति की ओर से निरंतर विद्यालय में अभियान चलाए जा रहे हैं. जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

पाकुड़. बढ़ रहे सड़क दुर्घटना पर नियंत्रण लाने को लेकर सड़क सुरक्षा समिति की ओर से निरंतर विद्यालय में अभियान चलाए जा रहे हैं. जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है. वहीं मंगलवार को आदर्श मध्य विद्यालय बिल्टू में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया. छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को सड़क सुरक्षा के नियम, ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया, हिट एंड रन से मिलने वाले मुआवजा, हेलमेट का उपयोग व सड़क सुरक्षा के अन्य नियमों को लेकर अवगत कराया गया. वहीं छात्र-छात्राओं व शिक्षकों से वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करने, तेज गति से वाहन नहीं चलाने, पास में ड्राइविंग लाइसेंस रखने की अपील की गयी. मौके पर रोड एनालिस्ट मो अजहद अंसारी ने बताया कि वर्ष 2024 के जनवरी माह से लेकर मई 2024 तक 40 सड़क दुर्घटनाएं हुई है, जिसमें 40 लोगों की मौत हुई है. 16 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिसका इलाज वर्तमान में अन्य अस्पताल में चल रहा है जो कि पिछले साल की तुलना में मृत्यु दर में कुल 10 लोगों का इजाफा हुआ है. बताया कि थोड़ी-सी सावधानी से बढ़ रही सड़क दुर्घटना पर नियंत्रण लाया जा सकता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें