पाकुड़ में पीएफआइ का विरोध-प्रदर्शन, पथराव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पाकुड़ : गो-रक्षा व बच्चा चोर के नाम पर पिछले दिनों हुई हत्या के अलावा ह्वाट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में घिरे भाजपा नेता हिसाबी राय को क्लीन चीट दिये जाने के मामले में बुधवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के बैनर तले पाकुड़ में कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाल कर विरोध-प्रदर्शन किया. इस क्रम में विरोध-प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच नोक-झोंक हो गयी.

पुलिस ने कार्यकर्ताओं को थाना के गेट पर रोका :
उग्र हो रहे कार्यकर्ताओं को थाना के मुख्य गेट पर रोकने के क्रम में पुलिस के साथ झड़प हो गयी. स्थिति को काबू में लाने को लेकर पुलिस को हल्का बल का भी प्रयोग करना पड़ा. वहीं गुस्साये कार्यकर्ताओं ने पथराव भी किया. घटना में तीन पुलिस पदाधिकारी व दो जवान घायल हुए हैं. वहीं पुलिस की ओर से किये गये बल प्रयोग में लगभग आधे दर्जन लोगों को चोटें भी आयी हैं. गौरतलब हो कि पॉपुलर फ्रंट के बैनर तले बुधवार को शहर के गांधी चौक से उपरोक्त मामले के विरोध में जुलूस निकाला गया था.
सूचना मिलने पर पुलिस पहले गांधी चौक पर ही रोकने का प्रयास किया. बाद में स्थिति को भांपते हुए जुलूस को पुलिस पदाधिकारियों व जवानों ने शांतिपूर्ण ढंग से नगर थाना तक पहुंचाने का प्रयास किया. जुलूस जैसे ही नगर थाना पहुंची, जुलूस में शामिल लोग नगर थाना के मुख्य द्वार पर ही धरना पर बैठ गये. बाद में पुलिस बीच सड़क पर धरना पर बैठे लोगों को हटाना चाहा तो कार्यकर्ता उग्र हो गये. इस घटना में पुलिस व कार्यकर्ता के बीच जम कर नोक-झोंक हुई. बाद में पुलिस को बल का भी प्रयोग करना पड़ा.
पाकुड़ में पीएफआइ का...
घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर उपायुक्त दिलीप कुमार झा व एसपी शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल भी थाना पहुंच कर मामले की जानकारी ली. पुलिस सूत्रों के मुताबिक अब तक 50-60 लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. हालांकि पीएफआइ के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर लाठीचार्ज करने का आरोप लगाया है. वहीं पुलिस पदाधिकारी ने इससे साफ इनकार किया है.
पांच पुलिस कर्मी घायल पुलिसिया कार्रवाई में एक दर्जन कार्यकर्ताओं को चोट
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें