1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. many forces are engaged in looting the land of jharkhand babulal marandi smr

झारखंड की जमीन लूटने में लगी हैं कई ताकतें : बाबूलाल मरांडी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाबूलाबाबूलाल मरांडी ने कहा है कि लैंड म्यूटेशन बिल काला कानून है़. राज्य में शुरू से ही झारखंड की जमीन लूटने के लिए कुछ ताकतें लगी है़ं.ल मरांडी.
बाबूलाबाबूलाल मरांडी ने कहा है कि लैंड म्यूटेशन बिल काला कानून है़. राज्य में शुरू से ही झारखंड की जमीन लूटने के लिए कुछ ताकतें लगी है़ं.ल मरांडी.
File Photo

भाजपा ने कैबिनेट से पारित लैंड म्यूटेशन बिल का विरोध किया है़ सदन से सड़क तक आंदोलन करने का एलान किया है़ भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि यह काला कानून है़. राज्य में शुरू से ही झारखंड की जमीन लूटने के लिए कुछ ताकतें लगी है़ं.

पिछली सरकार में भी यह कानून दो बार आया, लेकिन उसका कैबिनेट में विरोध हुआ़ हेमंत सोरेन सरकार में जमीन लूट में लगी ताकतों ने इसे कैबिनेट से पास करा लिया़ राज्य के अफसर बिचौलियों से मिले है़ं

श्री मरांडी रविवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे़ उन्होंने कहा कि यह काला कानून है़ इस सरकार ने जो बिल लाया है, उसके प्रावधान के मुताबिक जमीन का मामला देखने वाले पदाधिकारी, सीओ, कर्मचारी, एलआरडीसी कोई गड़बड़ी में शामिल पाये गये, तो उन पर सिविल और क्रिमिनल मामला दर्ज नहीं हो पायेगा़.

राज्य में अभी हर दिन जमीन की खरीद-बिक्री में गड़बड़ी के सैकड़ों मामले सामने आ रहे है़ं गैर मजरूआ जमीन के साथ-साथ सरकारी जमीन पदाधिकारी और बिचौलियों की मिलीभगत से बेची जा रही है़ धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, पलामू, हर जगह जमीन माफिया सक्रिय है़ं मरांडी ने कहा कि सरकार गरीबों की जमीन बचाने की जगह हेराफेरी करनेवालों को बचाने में लगी है़ राज्य सरकार की माफियाओं के साथ मिलीभगत है़

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार तुरंत इस बिल को वापस ले़ सरकार ने कानून बनने से नहीं रोका, तो राज्य के गरीब बेघर हो जायेंगे़ उनकी जमीन लूटी जायेगी़ श्री मरांडी ने कहा कि कैबिनेट में यह बिल कैसे पास हो गया, इसका जवाब मंत्रियों को देना चाहिए़ मंत्रियों ने बिना पढ़े ही इसको पारित कर दिया़.

उन्होंने कहा कि पदाधिकारियों को न्यायिक सेवा की तरह बचाव नहीं दिया जा सकता है़ कार्यपालिका की भूमिका अलग है़ लोकतंत्र में सबका अपना-अपना महत्व है़ मौके पर पार्टी के मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक भी मौजूद थे़

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें