1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. vaccination in lohardaga in the matter of first dose ranked third dc instructed to pay special attention to these people srn

वैक्सीनेशन के फर्स्ट डोज में लोहरदगा को तीसरा स्थान, डीसी ने दिया इन लोगों पर खास ध्यान देने का निर्देश

पायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में आज वर्चुअल माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के साथ बैठक हुई. बैठक में वैसे गांवों, जहां कोविड टीकाकरण 30% से कम हुआ है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वैक्सीनेशन के फर्स्ट डोज में लोहरदगा को तीसरा स्थान
वैक्सीनेशन के फर्स्ट डोज में लोहरदगा को तीसरा स्थान
File Photo

लोहरदगा : उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में आज वर्चुअल माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के साथ बैठक हुई. बैठक में वैसे गांवों, जहां कोविड टीकाकरण 30% से कम हुआ है, उन गांवों में 100% टीकाकरण के लिए अगले 2-3 दिनों के भीतर कार्ययोजना तैयार करने और 26 जनवरी तक 100% टीकाकरण का कार्य करने का निर्देश दिया गया.

साथ ही टाना भगत, मुस्लिम, पहाड़ी क्षेत्र में रहने वाले आदिवासी व आदिम जनजाति जिन्होंने अब तक कोविड का टीका नहीं लिया है, उन्हें चिह्नित करते हुए छूटे हुए लोगों का कोविड टीकाकरण सुनिश्चित किये जाने का निर्देश दिया.

इसके अतिरिक्त 15 प्लस किशोरों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए जिला शिक्षा अधीक्षक को निर्देश दिया गया कि सभी उच्च विद्यालयों व इंटर कॉलेज/प्लस टू उच्च विद्यालय के छात्र-छात्राओं का टीकाकरण के लिए सूची सौंपे, ताकि उनका टीकाकरण सुनिश्चित किया जा सके. इधर सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ शंभुनाथ चौधरी ने बताया लोहरदगा जिला झारखंड राज्य में कोविड टीकाकरण में फर्स्ट डोज में तीसरे स्थान और दूसरे डोज में दूसरे स्थान पर आ गया है.

इस उपलब्धि के लिए जिले के स्वास्थ्य कर्मियों की पूरी टीम बधाई के पात्र हैं. सिविल सर्जन डॉ संजय कुमार सुबोध ने कहा कि जिले में कुल छह वाहन हैं, जिसमें टीका वाहन, केयर वाहन और मोबाइल टीम है. सभी वाहनों का इस्तेमाल टीकाकरण के लिए करें.

शत-प्रतिशत टीकाकरण कार्य पूरा करें :

पेशरार प्रखंड में बरियातू और बोंदोबार गांव में 100% टीकाकरण की उपलब्धि सुनिश्चित कराने के लिए उपायुक्त ने कार्ययोजना बनाने व उसे पूरा करने का निर्देश दिया. इसमें सभी सहिया, सेविका, सहायिका, शिक्षक को शामिल करने का निर्देश दिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें