1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. no mask no petrol no helmet no petrol sticker will be installed at all petrol pumps of lohardaga dc ordered srn

लोहरदगा के सभी पेट्रोल पंप पर लगेगा नो मास्क, नो पेट्रोल, नो हेलमेट, नो पेट्रोल का स्टीकर, डीसी ने दिया आदेश

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक रविवार को डीसी दिलीप कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में हुई. बैठक में पिछली बैठक में दिये गये निर्देशों के अनुपालन की समीक्षा की गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सभी पेट्रोल पंप पर लगेगा नो मास्क, नो पेट्रोल का स्टीकर
सभी पेट्रोल पंप पर लगेगा नो मास्क, नो पेट्रोल का स्टीकर
file

लोहरदगा : जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक रविवार को डीसी दिलीप कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में हुई. बैठक में पिछली बैठक में दिये गये निर्देशों के अनुपालन की समीक्षा की गयी. साथ ही पुलिस विभाग को सभी पिकेट में वाहन चेकिंग व कोविड-19 महामारी के नये वेरियेंट के प्रसार को देखते हुए गाइड लाइन के अनुसार वाहन चेकिंग के निर्देश, नगर पर्षद कार्यपालक पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी व मोटरयान निरीक्षक को दिये गये.

जिला परिवहन पदाधिकारी को जनवरी माह तक प्रतिदिन वाहन चेकिंग अभियान चलाने की बात कही गयी. हिट एंड रन के सभी लंबित मामलों का निष्पादन 29 दिसंबर से पूर्व करने का निर्देश जिला परिवहन पदाधिकारी को दिया गया. बैठक में कहा गया कि आश्रित को परिवहन विभाग की ओर से 25 हजार रुपये व आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से दी जानेवाली राशि एक लाख रुपये के लिए संबंधित अंचल से तुरंत अभिलेख मंगवा कर निष्पादन करें.

राष्ट्रीय उच्च पथ प्रमंडल रांची के कार्यपालक अभियंता को लोहरदगा शहर के मुख्य मार्ग में अजय पार्क व वी मार्ट के पास बड़े गड्ढों को भरे जाने का निर्देश दिया गया. पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को किस्को-रिचुघुटा मार्ग को पूर्ण कराने, हिंडाल्को व परिवहन विभाग को सड़क सुरक्षा से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम चलाने, स्वास्थ्य विभाग को गुड सैमरिटन में नामित व्यक्ति की सूची जिला परिवहन कार्यालय लोहरदगा को भेजे जाने का निर्देश दिया गया,

ताकि उस व्यक्ति को 29 दिसंबर को आयोजित होनेवाले जिलास्तरीय कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जा सके. बैठक में सभी पेट्रोल पंपों में नो मास्क, नो पेट्रोल, नो हेलमेट, नो पेट्रोल व गुड सैमरिटन से संबंधित पोस्टर लगा कर अनुपालन करने व वाहनों में ईंधन नहीं देने, उत्पाद अधीक्षक को देसी शराब निर्माण से संबंधित औचक छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश दिया गया.

बैठक में उपविकास आयुक्त अखौरी शशांक सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल, डीएसपी मुख्यालय परमेश्वर प्रसाद, जिला परिवहन पदाधिकारी अमित बेसरा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी पलटू महतो, उत्पाद अधीक्षक संजय श्रीवास्तव, हिंडाल्को प्रतिनिधि, एनएच, आरइओ आदि विभागों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें