1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. lohardaga cornavirus news corona patients will not be able to go home without permission of administration srn

Lohardaga Coronavirus News : प्रशासन की अनुमति लिये बगैर घर नहीं जा सकेंगे कोरोना मरीज, देनी होगी प्रशासन को जानकारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रशासन की अनुमति लिये बगैर घर नहीं जा सकेंगे कोरोना मरीज
प्रशासन की अनुमति लिये बगैर घर नहीं जा सकेंगे कोरोना मरीज
file

Jharkhand News, Lohardaga News लोहरदगा : उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम हेतु बैठक जिले के सभी निजी अस्पताल संचालकों के साथ की गयी. बैठक में उपायुक्त ने निजी अस्पताल संचालकों को कोविड-19 की वर्तमान स्थिति और भविष्य की संभावना से अवगत कराया गया. उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 के पॉजिटिव केस प्रतिदिन बढ़ रहे हैं.

जिले में निजी अस्पतालों को इसके लिए तैयारी करने का निदेश दिया गया. उपायुक्त ने कहा कि कोई भी अस्पताल कोविड-19 के संक्रमित को जिला प्रशासन की अनुमति के बिना छुट्टी न दें. कहा गया कि वर्तमान स्थिति में सभी निजी अस्पताल आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए अनिवार्य तैयारी कर लें.

30 से 50 बेड वाले अस्पताल, पांच बेड तथा 50 से अधिक बेड वाले, 10 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी करें. साथ ही इनमें ऑक्सीजन की व्यवस्था होनी चाहिए. वेंटिलेटर वाले न्यूनतम दो बेड तथा समुचित मात्रा में पीपीइ किट और एन-95 मास्क भी होना चाहिए. आयुष्मान भारत योजना से आच्छादित सभी अस्पतालों को अपने यहां आइसोलेशन वार्ड बनाना अनिवार्य होगा. प्रत्येक मंगलवार को वार्ड, मरीज व सैंपल की रिपोर्ट दें.

बैठक में कहा गया कि किसी व्यक्ति के संक्रमित पाये जाने की स्थिति में विस्तृत सूचना जिला प्रशासन को दें. यदि अस्पताल के द्वारा सैंपल लिया जाता है, तो उसे रोगी को आइसोलेशन में रखे, और बिना रिपोर्ट आये उसे छुट्टी नहीं दें तथा इसकी तत्काल सूचना जिला प्रशासन को दें.

ये थे उपस्थित :

मौके पर उप विकास आयुक्त अखौरी शशांक सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल, सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी केके राजहंस, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी विभाकर कुमार, डीपीएम नाजिश अख्तर सहित विभिन्न निजी अस्पतालों के संचालक उपस्थित थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें