1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. jharkhand crime news bjp leader shot dead in lohardaga accused arrested srn

Jharkhand Crime News: लोहरदगा में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

लोहरदगा के कुड़ू में भाजपा नेता रतनु महतो की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. पुलिस ने 6 घंटे के अंदर ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जांच में ये बात सामने आयी है कि हत्या जमीन विवाद में हुई है

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लोहरदगा में भाजपा नेता रतनु महतो की हत्या
लोहरदगा में भाजपा नेता रतनु महतो की हत्या
Symbolic Image

लोहरदगा: लोहरदगा में भाजपा नेता रतनु महतो की अपराधियों ने अहले सुबह घर में सोने के दरम्यान गोली मारकर हत्या कर दी. घटना कुड़ू थाना क्षेत्र की है. वो पार्टी के जीमा चटकपुर बुथ के अध्यक्ष थे. घटना की जानकारी मिलने के बाद पार्टी के अन्य नेता थाना पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी व परिजनों के लिए मुआवजे की मांग करने लगे.

पुलिस भी त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्या के मुख्य आरोपी समेत साजिशकर्ता को हिरासत में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक रतनु महतो अपने घर में पुत्र लक्ष्मी नारायण महतो के साथ सोये हुए थे. तभी घर का दरवाजा खुला देखकर एक नकाबपोश युवक घर में घुसा और गोली मारकर फरार हो गया. गोली की आवाज सुनकर परिजन नींद से जागे और घायलावस्था में रतनु को लेकर कुड़ू सीएचसी अस्पताल लेकर गये. प्राथमिक इलाज के बाद रतनु को रांची रिम्स रेफर किया गया.

लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल भेज दिया. पुत्र लक्ष्मी नारायण महतो के बयान पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की. जिसमें आपसी जमीनी विवाद में हत्या की बात सामने आयी. पुलिस ने 6 घंटे के अंदर ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

उनके पास से 9 MM पिस्टल तथा चार जीवित गोली बरामद किया गया है. भाजपा नेताओं ने थाना प्रभारी से मिलकर मामले की जांच तथा परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है. आज उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया, जिसमें कई स्थानीय नेता शामिल हुए. पुलिस की जांच अब तक जारी है

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें