1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. havoc of cold continues in lohardaga no relief even in the sun due to the blowing of kankani wind srn

लोहरदगा में ठंड का कहर जारी, कनकनी हवा के चलने से धूप में भी नहीं मिल रही राहत

जिले में बढ़ती ठंड से जिलेवासी परेशान है. ठिठुरन भरी ठंड से जन-जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. न्यूनतम तथा अधिकतम तापमान में भी दिन प्रति दिन गिरावट हो रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand news: लोहरदगा में ठंड का कहर जारी
Jharkhand news: लोहरदगा में ठंड का कहर जारी
प्रभात खबर.

लोहरदगा : जिले में बढ़ती ठंड से जिलेवासी परेशान है. ठिठुरन भरी ठंड से जन-जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. न्यूनतम तथा अधिकतम तापमान में भी दिन प्रति दिन गिरावट हो रही है. शुक्रवार की सुबह कोहरा छाये रहने से वाहन चालकों के अलावा पैदल चलने वाले लोगों भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, हालांकि सुबह में भी धूप निकली.

लेकिन कोहरे की वजह से धूप का कुछ खास असर नहीं दिखा. हवा में कनकनी होने से धूप भी लोगों के लिए अनुपयोगी साबित हो रही है. हवा की रफ्तार तेज होने से वातावरण में ठिठुरन बढ़ गयी. ठंड ने लोगों की दिनचर्या पर भी प्रभाव डाला है. शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह और शाम में लोग अलाव जलाकर ठंड से बचाव करते दिखे.

ठिठुरते हुए सर्द रात में अपनी जिंदगी गुजारने के लिए लोग मजबूर हो रहे है. इससे भी बुरा हाल सुदूवर्ती ग्रामीण इलाकों का है. जहां लोग अहले सुबह खेती बाड़ी में जुट जाते है. ठंड तथा कोहरे के कारण खेती बाड़ी कर रहे किसानों को इससे काफी परेशानी हो रही है. पाला गिरने से फसलों को नुकसान तो हो ही रहा है, किसानों की मेहनत पर भी पानी पिर रहा है. फसल नुकसान होने से किसान चिंतित हैं. उन्हें उनकी लागत आमदनी भी निकाली मुश्किल हो रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें