1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. deputy commissioner reviewed development plans said accelerate development work

उपायुक्त ने विकास योजनाओं की समीक्षा की, कहा- विकास कार्य में तेजी लायें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो किस्को प्रखंड मुख्यालय पहुंचे जहां बीडीओ के कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक कर योजनाओं की विभागवार समीक्षा की.
उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो किस्को प्रखंड मुख्यालय पहुंचे जहां बीडीओ के कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक कर योजनाओं की विभागवार समीक्षा की.
twitter (प्रतिकात्मक तस्वीर)

लोहरदगा : उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो किस्को प्रखंड मुख्यालय पहुंचे जहां बीडीओ के कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक कर योजनाओं की विभागवार समीक्षा की. मौके पर उपायुक्त ने विकास कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. मनरेगा योजनाओं में ज्यादा से ज्यादा मजदूरों को रोजगार देकर कार्य में तेजी लाने तथा योजनाओं को जल्द पूर्ण कर अभिलेख बंद करने का निर्देश दिया.

किस्को प्रखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्र के ग्रामीणों को प्राथमिकता के साथ विभिन्न योजनाओं का लाभ देने का निर्देश दिया. इसके अलावा पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लाते हुए जल्द से जल्द लक्ष्य के अनुरूप शौचालय निर्माण करने का निर्देश दिया गया. इस दौरान किस्को बीडीओ अनिल कुमार मिंज और सीओ बुढ़ाय सारू के अलावे विभिन्न विभाग के अधिकारी उपस्थित थे.

महिलाओं को आर्थिक तौर पर सशक्त बनाना है : उपायुक्त ने किस्को प्रखंड मुख्यालय के पुराने भवन में सिलाई सेंटर सह उत्पादन केंद्र शुरू करने को लेकर भवन का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि कम से कम लागत में भवन की मरम्मत करायी जाये. उन्होंने कहा, मरम्मत से ज्यादा प्रोजेक्ट पर फोकस करते हुए कम लागत में सिलाई सेंटर सह उत्पादन केंद्र को शुरू करना है.

जिससे महिलाओं को सिलाई के माध्यम से स्वावलंबी बनाया जा सके. सिलाई सेंटर सह उत्पादन केंद्र के माध्यम से महिलाओं को आर्थिक तौर पर सशक्त बनाना है. केंद्रों के स्थापित हो जाने से ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को रोजगार से जोड़ा जा सकेगा. कहा गया कि यहां सभी महिलाओं को इलेक्ट्रॉनिक सिलाई मशीन से प्रशिक्षण दिया जायेगा. मौके पर प्रखंड एवं जिले के अधिकारी उपस्थित थे.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें