36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा हिंसा : जिले में छठे दिन भी कर्फ्यू जारी, दिनभर घर में बंद रहे लोग, चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस

लोहरदगा : जिले में छठे दिन भी कर्फ्यू जारी रहा. कर्फ्यू के कारण पूरे जिले में वीरानी सी छायी रही. 23 जनवरी को घटी घटना के बाद लोहरदगा जिला में कर्फ्यू की घोषणा कर दी गयी थी, जिले में कर्फ्यू लगने के बाद से पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, सोमवार की रात लोहरदगा […]

लोहरदगा : जिले में छठे दिन भी कर्फ्यू जारी रहा. कर्फ्यू के कारण पूरे जिले में वीरानी सी छायी रही. 23 जनवरी को घटी घटना के बाद लोहरदगा जिला में कर्फ्यू की घोषणा कर दी गयी थी, जिले में कर्फ्यू लगने के बाद से पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, सोमवार की रात लोहरदगा शहरी क्षेत्र के रघुनंदन लेन निवासी नीरज राम प्रजापति जो 23 जनवरी को जुलूस में शामिल था वह पत्थरबाजी में घायल हो गया था जिसे रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया था उसकी मौत हो गयी.

हालांकि पुलिस के बयान में कहा है कि नीरज की मौत कार्डिएक अरेस्‍ट से हुई हैं. उनको किसी भी प्रकार की बाहरी चोट नहीं लगी थी. नीरज की मौत की सूचना मिलते ही लोहरदगा में सुरक्षा के इंतजाम और कड़े कर दिये गये. लोहरदगा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है. जोनल आईजी नवीन कुमार सिंह लोहरदगा में कैंप कर पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं.

वहीं, पूरे जिले में फ्लैग मार्च कर लोगों में विश्वास पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है. जिला प्रशासन के द्वारा ध्वनि विस्तारक यंत्र से लोगों को सूचना दी जा रही है कि मंगलवार को लोहरदगा में कर्फ्यू में किसी तरह की ढील नहीं दी गयी है. लोग अपने घरों में रहें और शांति व्यवस्था बनाये रखें. किसी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें. अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

वहीं, लोहरदगा में घटी घटना के बाद पुलिस के द्वारा अब तक एक सौ से भी ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुख्ता सबूत मिलने के बाद 16 लोगों को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस मामले में शामिल लोगों को पकड़ने के उद्देश्य से पुलिस के द्वारा लगातार छापामारी अभियान चलाया जा रहा है. सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर है.

ड्रोन कैमरे के माध्यम से संवेदनशील स्थानों पर निगरानी की जा रही है. असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर है. जिले के वरीय पदाधिकारी और राज्य से आये पुलिस के वरीय पदाधिकारी लगातार बैठक कर रहे हैं. संवेदनशील स्थानों पर जिले के अधिकारी दौरा कर रहे हैं. ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है जो शांति एवं सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं.

कर्फ्यू के कारण लोहरदगा के लोगों की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है. रोज कमाने खाने वालों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. वहीं, लोहरदगा में बाहर से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है. रांची लोहरदगा यात्री ट्रेन सामान्य रूप से चल रही है, जो लोग किसी स्थान पर फंसे हुए हैं, उन्हें जिला प्रशासन के द्वारा उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है.

लोगों के लिए दवा दुकानों को खोलने का निर्देश दिया गया है. सदर अस्पताल में डाक्टर मुस्तैदी के साथ लगे हैं, मरीजों का इलाज हो रहा है. लोहरदगा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान नजर आ रहे हैं. कर्फ्यू के दौरान फैले मातमी सन्नाटे को पुलिस जवानों के बूट और वाहनों के सायरन तोड़ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें