28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शौचालय के उपयोग से आयेगी स्वच्छता

भंडरा-लोहरदगा : स्वच्छता मंत्रालय के अधीन ठोस द्रव्य प्रबंधन विभाग के अधिकारी तथा स्वच्छता कार्यक्रम के राष्ट्रीय पर्यवेक्षक देवेंद्र कुमार त्रिवेदी ने अधिकारियों के साथ भंडरा प्रखंड के विभिन्न गांवों का दौरा किया़ इस दौरान उन्होंने पेयजल एवं स्वच्छता की स्थिति का जायजा लिया. मौके पर अधिकारियों ने ग्रामीणों से बात कर स्वच्छता के प्रति […]

भंडरा-लोहरदगा : स्वच्छता मंत्रालय के अधीन ठोस द्रव्य प्रबंधन विभाग के अधिकारी तथा स्वच्छता कार्यक्रम के राष्ट्रीय पर्यवेक्षक देवेंद्र कुमार त्रिवेदी ने अधिकारियों के साथ भंडरा प्रखंड के विभिन्न गांवों का दौरा किया़ इस दौरान उन्होंने पेयजल एवं स्वच्छता की स्थिति का जायजा लिया. मौके पर अधिकारियों ने ग्रामीणों से बात कर स्वच्छता के प्रति उनकी सोच को जाना.
अधिकारियों ने हैंडवाश यूनिट, शौचालय आदि की जांच की. निरीक्षण के दौरान शौचालय के उपयोग तथा ग्रामीणों को होने वाली परेशानियों की भी जानकारी ली. ग्रामीणों ने स्वच्छता पर्यवेक्षक को बताया कि वे शौचालय का नियमित उपयोग करते हैं. स्वच्छता पर्यवेक्षक ने कहा कि ग्रामीणों में काफी जागरूकता है. अधिकारियों ने कहा कि यह सच्चाई है कि सिर्फ शौचालय बनाने से स्वच्छता नहीं आयेगी बल्कि इसके रोजाना उपयोग से ही स्वच्छता आयेगी.
हमें स्वच्छता को अपने जीवन में उतारना है. संपूर्ण जागरूकता के लिए एक-एक नागरिक की भूमिका महत्वपूर्ण है. इस अवसर पर पेयजल स्वच्छता विभाग के कनीय अभियंता, ओम प्रकाश सिंह, प्रखंड विकास पदािधकारी तेज कुमार हस्सा समेत कई अन्य अिधकारी व ग्रामीण मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें