1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. the main road of latehar city is dilapidated problems in traffic srn

लातेहार शहर का मुख्य पथ जर्जर, आवागमन में हो रही परेशानी

दुग्धशीतक केंद्र से करकट तक करीब तीन किमी शहर होकर से गुजरती एनएच सड़क

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लातेहार शहर का मुख्य पथ जर्जर
लातेहार शहर का मुख्य पथ जर्जर
प्रभात खबर.

लातेहार : शहर के मुख्य पथ को एनएच-75 का दर्जा मिला है, लेकिन इस सड़क की बदहाली से लोग परेशान हैं. दुग्धशीतक केंद्र से करकट तक तकरीबन तीन किमी की सड़क शहर होकर से गुजरती है. इस पथ पर जिले के तमाम सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों के अलावा बैंक, डाकघर, अस्पताल व कचहरी आदि अवस्थित हैं.

इस पथ पर वाहनों का अत्यधिक दवाब रहता है, लेकिन सड़क की बदहाली से वाहन चालक परेशान होते हैं. शहर के माको मोड़ के पास एक विशाल व गहरा गड्ढा बन गया है, जहां अक्सर दुर्घटनाएं होती है. बीते दिनों एक बाइक सवार यहां घायल हो गया था. स्थानीय लोगों ने उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया था. शहर के थाना चौक के पास सड़क में कई बड़े-बड़े गड्ढे बन गये हैं.

थाना चौक से तीन रास्ते निकलते हैं और यहां हमेशा वाहनों की कतार रहती है. ऐसे में सड़कों में गड्ढे होने से अक्सर सड़क जाम की स्थिति बनी रहती है. इसके बाद शहर के प्राचीन काली मंदिर के पास सड़क जर्जर हो गयी है. यहां भी सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे बन गये हैं. शहर के भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के पास सड़क पर गड्ढे हो गये हैं. ज्ञात हो कि भारतीय स्टेट बैंक में सुबह 10 से शाम पांच बजे तक लोगों का आना-जाना लगा रहता है.

एटीएम होने के कारण भी लोगों की अधिक आवाजाही रहती है, लेकिन सड़क खराब होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. शहर के धर्मपुर मोड़ के पास भी कई बड़े-बड़े गड्ढे बन गये हैं, यहां अक्सर गड्ढों को भरा जाता है, लेकिन सप्ताह 10 दिन में फिर से गड्डे बन जाते हैं. इसके अलावा शहर के समाहरणालय मोड़ व परिसदन भवन के पास भी सड़क में गड्ढे बन गये हैं. स्थानीय लोगों ने इस गड्ढों को दुरुस्त कराने की मांग राष्ट्रीय उच्च पथ के अधिकारियों व उपायुक्त लातेहार से की है. ज्ञात हो कि जिला मुख्यालय में राष्ट्रीय उच्च पथ के अधिकारियों का कार्यालय नहीं रहने के कारण स्थानीय लोग इसकी शिकायत कहीं कर नहीं पाते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें