1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. tender not postponed even after order

आदेश के बाद भी स्थगित नहीं हुई निविदा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

लातेहार : अभियंता प्रमुख द्वारा विभिन्न योजनाओं के शिड्यूल रेट के रिवीजन को लेकर सभी विभागों की निविदा स्थगित करने का आदेश जारी किया गया है. यह आदेश जुलाई के प्रथम सप्ताह में ही जारी किया गया था. आदेश आने के बाद भवन निर्माण विभाग व विशेष प्रमंडल विभाग ने जिले में प्रकाशित विभिन्न योजनाओं की निविदा को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया.

वहीं ग्रामीण कार्य विभाग (आरडब्लयूडी) ने किसी योजना की निविदा निकाली ही नहीं. इधर, जिले में लघु सिंचाई विभाग ने निविदा प्रकाशित कर सारी प्रक्रिया पूरी कर ली है. विभागीय अधिकारियों का तर्क है कि लॉकडाउन में जो प्रवासी मजदूर दूसरे राज्यों से अपने घर लौटे हैं, उन्हें रोजगार दिलाने के उद्देश्य से केंद्रीय सहायता मद (एसीए) से योजना संचालित कर उन्हें रोजगार से जोड़ना है.

लघु सिंचाई विभाग ने जो निविदा निकाली है, उसमें सिर्फ बारियातू, चंदवा, मनिका व लातेहार प्रखंड आते हैं. बरवाडीह, महुआडांड़, गारू, बालूमाथ व हेरहंज प्रखंड को इससे वंचित रखा गया है. ज्ञात हो कि लॉकडाउन के दौरान महुआडांड़, गारू व बरवाडीह प्रखंड में सबसे अधिक प्रवासी मजदूर अपने घर लौटे थे.

विभाग ने चंदवा, लातेहार में एक-एक, बारियातू व मनिका में दो-दो योजनाओं की निविदा निकाली है, जिसका प्राक्कलन दो करोड़, 64 लाख रुपये है.कार्यपालक अभियंता ने कहा: इस संबंध में पूछे जाने पर लघु सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता संजय मिंज ने कहा कि निविदा स्थगित करने के लिए अपने विभाग द्वारा कोई आदेश नहीं आया है. जिन योजनाओ की निविदा निकाली गयी है, वह एसीए मद की राशि से संचालित की जायेगी.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें