24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रीय लोक अदालत में ज्यादा-से-ज्यादा मामले निष्पादन हों : प्रधान जिला जज

प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार लातेहार के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में 13 जुलाई को व्यवहार न्यायालय में होनेवाली राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी को लेकर बैठक हुई.

लातेहार. प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार लातेहार के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में 13 जुलाई को व्यवहार न्यायालय में होनेवाली राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी को लेकर बैठक हुई. बैठक में प्रधान जिला जज ने अधिक-से-अधिक वादों को चिन्हित कर राष्ट्रीय लोक अदालत में निष्पादन कराने का निर्देश जिले के सभी विभागों को दिया है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए सामूहिक सहयोग की आवश्यकता है, इसलिए जरूरी है कि पूरी निष्ठा और तत्परता के साथ सुलहनीय वादों का निबटारा लोक अदालत के माध्यम से कराया जाये. उन्होंने कहा कि लोक अदालत पूर्व कॉन्सिलेशन बैठक जारी है. पक्षकारों को नोटिस कर बुलायें व वादों के निबटारा करायें. उन्होंने आम लोगों को लोक अदालत के महत्व और लाभ के बारे में बताने की भी अपील की. उपायुक्त गरिमा सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक-से-अधिक वादों का निष्पादन सुनिश्चित करने के लिए सभी को ईमानदार प्रयास करना होगा. उन्होंने इस राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिकतम प्रयास का आश्वासन दिया. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन, अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राजमणी प्रसाद, नगर प्रशासक राजीव रंजन, गोपनीय प्रभारी श्रेयांश सहित कई न्यायिक पदाधिकारी उपस्थित थे.

विशेष लोक अदालत की हुई समीक्षा

प्रधान जिला जज ने 29 जून को होनेवाली मासिक लोक अदालत के साथ होनेवाले भूमि एवं राजस्व संबंधित मामलों के लिए आयोजित विशेष लोक अदालत की समीक्षा की. उन्होंने सभी संबंधित विभागों से चिन्हित किये गये भूमि एवं राजस्व संबंधित वादों में अब तक क्या-क्या कार्रवाई की गयी है, इसकी जानकारी ली. चिन्हित सभी मामलों का निष्पादन लोक अदालत में कराने का निर्देश दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें