27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लातेहार में लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरी, मतदान कर्मियों को कड़ी सुरक्षा के बीच किया गया रवाना

लातेहार में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां पूरा हो गयी है. शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कर्मियों को बूथ पर भेजा गया. उनके लिए केंद्रों पर सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी गयी है.

चंद्र प्रकाश, लातेहार : लातेहार जिले में लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गयी है. जिले के दोनों विधानसभा में चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने मतदान कर्मियों को बूथ तक भेजने का काम शुरू कर दिया है. शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित राजहार हैलिपैड स्थल से मनिका विधानसभा क्षेत्र के बरवाडीह, गारू व महुआडांड प्रखंड के कुल 65 मतदान केंद्रो के कर्मियों को हेलिकॉप्टर से चुनाव से संबंधित सभी सामग्रियों के साथ रवाना किया गया.

किन इलाकों में कितने मतदान केंद्र

लातेहार जिले के बरवाडीह प्रखंड में 14, गारू प्रखंड के 15 तथा महुआडांड प्रखंड के 36 मतदान केंद्र शामिल हैं. मतदान केंद्रों पर जाने वाले 244 कर्मियों को हेलिकॉप्टर से, ट्रेन से 166 तथा अन्य वाहन से 13 मतदान पदाधिकारियों व कर्मियों को भेजा गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गरिमा सिंह व पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने सभी मतदान पदाधिकारी व कर्मियों का मनोबल एवं उत्साहवर्धन कर शुभकामनाओं के साथ क्लस्टर के लिए रवाना किया.

मतदान कर्मियों के लिए सभी सुविधा उपलब्ध

उपायुक्त ने बूथ पर जाने कर्मियों को संबंधित पोलिंग पार्टी एवं पुलिस के जवानों के साथ समन्वय स्थापित कर मतदान कार्यों का सफल संचालन सुनिश्चित करने की बात कही. उन्होंने बताया कि सभी मतदान कर्मियों की सुरक्षा व्यवस्था के साथ कलस्टरों में भोजन, पानी, शौचालय, निर्बाध बिजली की व्यवस्था एवं कलस्टरों में चिकित्सीय दल की भी प्रतिनियुक्ति की गई है.

पुलिस अधीक्षक अंजन द्वारा सभी सेक्टर के पुलिस पदाधिकारियों को अपने गंतव्य स्थल मतदान केंद्रों पर अपने-अपने पोलिंग पार्टी के साथ जाकर पूरी सतर्कता से कार्य करने की बात कही. उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने हेतु पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. हैलिपैड स्थल के नोडल पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता रामा रविदास ने सभी मतदान कर्मियो को रवाना होने से पहले चुनाव को लेकर कई जानकारी दी.

Also Read: झारखंडी संस्कृति को दर्शाने वाले फैशन नेशनल लेवल पर लोगों को नहीं बनाते हैं क्रेजी?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें