21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डझारखंड: ड्राइवर ने रोक दी मालगाड़ी, कहा : ज्यादा ड्यूटी कर ली, आगे नहीं जाऊंगा, रेलवे ट्रैक 45 मिनट...

झारखंड: ड्राइवर ने रोक दी मालगाड़ी, कहा : ज्यादा ड्यूटी कर ली, आगे नहीं जाऊंगा, रेलवे ट्रैक 45 मिनट तक जाम

मालगाड़ी को खुलवाने के लिए सिग्नल दिया गया, लेकिन लोको पायलट पीके गुप्ता ने यह कहते हुए मालगाड़ी को ले जाने से इनकार कर दिया कि वह तय समय से ज्यादा ड्यूटी कर चुके हैं.

बरवाडीह(लातेहार) : बाढ़ से खाली रैक लेकर आ रहे लोको पायलट पीके गुप्ता (निवासी-गया) ने ‘तय समय से ज्यादा ड्यूटी होने’ का तर्क देते हुए निर्धारित स्टेशन से पहले ही मालगाड़ी रोक दी और नीचे उतर गया. घटना बुधवार दोपहर 12:00 बजे धनबाद रेल मंडल के बरवाडीह-डालटनगंज रेलखंड पर बरवाडीह रेलवे स्टेशन से पहले स्थित रेलवे फाटक ‘17-सी’ स्थित सिग्नल के पास हुई. लोको पायलट की इस कारस्तानी से उक्त रेलखंड की डाउन लाइन पर करीब 45 मिनट से ज्यादा ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. इस दौरान डाउन रेल लाइन में अन्य मालगाड़ियों सहित कई ट्रेनों भी दूसरे स्टेशन में खड़ी रहीं. वहीं, रेलवे फाटक बंद रहने की वजह से बरवाडीह मंडल मुख्य सड़क से गुजरनेवाले कई यात्री वाहन और अन्य गाड़ियां जाम में फंस गयीं. इससे लोगों को परेशानी हुई.

Also Read: अमृत भारत स्टेशन योजना : झारखंड ये 20 रेलवे स्टेशन होंगे अपग्रेड, अब मिलेंगी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं

बरवाडीह रेलवे स्टेशन के अधीक्षक अरुण कुमार और स्टेशन मास्टर पी बाखला ने बताया कि डालटनगंज की ओर से आ रही मालगाड़ी रेलवे स्टेशन से थोड़ी दूर सिग्नल के पास खड़ी हो गयी. मालगाड़ी को खुलवाने के लिए सिग्नल दिया गया, लेकिन लोको पायलट पीके गुप्ता ने यह कहते हुए मालगाड़ी को ले जाने से इनकार कर दिया कि वह तय समय से ज्यादा ड्यूटी कर चुके हैं. अब वह मालगाड़ी आगे नहीं ले जायेंगे. उन्हें मालगाड़ी को बरवाडीह रेलवे स्टेशन तक ले जाना था, जहां लोको पायलट की ड्यूटी बदल जाती है. लोको पायलट को काफी देर तक समझाया गया, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थे. इसके बाद स्टेशन अधीक्षक अरुण कुमार मौके पर पहुंचे. उनके समझाने-बुझाने पर लोको पायलट मालगाड़ी को लेकर बरवाडीह स्टेशन पहुंचे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें