टीम के सदस्यों ने कहा, सभी पहलुओं पर की जा रही है जांच

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लातेहार : हेरहंज प्रखंड के केडू गांव में सात बच्चों की मौत के बाद कारणों का पता लगाने में रिम्स (रांची) की टीम जुटी हुई है. सदर अस्पताल में केडू गांव के 13 बच्चों का चिकित्सकों की देख-रेख में पिछले दो दिन से इलाज किया जा रहा है. इन बच्चों में एक माह से लेकर पांच वर्ष तक के बच्चे शामिल हैं.
गुरुवार को रांची रिम्स की टीम से सदर अस्पताल में चिकित्सीय देख-रेख में रह रहे सभी बच्चों व उनके माता-पिता से भी टीम के चिकित्सकों ने अलग-अलग कई बिंदुओं पर पूछताछ की. टीम ने सदर अस्पताल में चिकित्सीय देख-रेख में रह रहे बच्चों व उनके माता-पिता का ब्लड का सैंपल जांच के लिए संग्रह किया.
किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची टीम: रिम्स (रांची) से आयी चार सदस्यीय टीम में बच्चा विभाग के प्रोफेसर डाॅ पीके चौधरी, पीएसएम विभाग के सहायक प्रोफेसर डाॅ देवेश कुमार, मेडिकल साइंटिस्ट डाॅ प्रियदर्शनी तथा सिविल सर्जन डाॅ एसपी शर्मा शामिल थे. डाॅ चौधरी ने बताया कि अभी तक किस बीमारी से बच्चों की मौत हुई है, यह कुछ कहा नहीं जा सकता है. परिवार के कई लोगों ने बताया कि खेलते-खेलते 15 मिनट में बच्चों की मौत हो गयी. सभी का ब्लड सैंपल ले लिया गया है.
तीन से चार दिन में रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. आगे कहा कि प्वाइंजीनिंग मामले में ऐसा होता है कि 15 से 20 मिनट में मौत हो सकती है. लेकिन अब तक किसी ने इस तरह की जानकारी नहीं दी है. गांव में जो भी मौत हुई है, वह अचानक हुई है. किसी भी बच्चे को किसी भी प्रकार की बीमारी नहीं थी. यहां तक की किसी को बुखार व सर्दी जुकाम भी नहीं था.
सदर अस्पताल में भर्ती बच्चे: हेरहंज के केडू गांव के सदर अस्पताल में भर्ती बच्चों को अभी यहीं रखा जायेगा. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही विभाग कुछ निर्णय ले सकता है. बच्चों में रंजन कुमार (पांच वर्ष), राहुल कुमार (चार वर्ष), नीतू कुमारी (पांच वर्ष), रवींद्र गंझू (तीन वर्ष), किरण कुमारी (एक वर्ष), मधु कुमारी (तीन माह), कार्तिक कुमार (एक माह), रोहित कुमार (पांच वर्ष), धर्मी कुमारी (चार वर्ष), चांदनी कुमारी (तीन माह), सुमित कुमार (चार वर्ष), आदित्य कुमार (18 माह) और निशा कुमारी (चार वर्ष) शामिल हैं.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें