16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बादल पत्रलेख बोले- हेमंत सोरेन सरकार ने लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने का किया काम

योजनाओं की इस पोटली में सबके लिए कुछ न कुछ है. आपलोग शिविरों में जाकर अपनी जरूरतों को देखते हुए आवेदन दें. उन्होंने कहा कि अब 22 लाख लोगों को पेंशन का लाभ दिया जा रहा है.

कोडरमा: सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में जहां सीएम हेमंत सोरेन बिना नाम लिये भाजपा पर हमलावर रहे, वहीं कृषि मंत्री बादल पत्रलेख भी अपने संबोधन में बीच-बीच में हमलावर दिखे़ पत्रलेख ने पहले राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, फिर बीच में कहा अभी देश का कुछ मिजाज बदला है, पर ये झारखंड है़ इससे पहले पत्रलेख ने कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चल रहे इस सरकार ने अपने कार्यों से झारखंड के नागरिकों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है़ राज्य के सभी गांवों में विकास के कार्य किये जा रहे हैं. सरकार पोटली में योजना भर कर जिला को भेजने का काम कर रही है और सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से आमजनों को योजनाओं का लाभ देने का काम हो रहा है.

योजनाओं की इस पोटली में सबके लिए कुछ न कुछ है. आपलोग शिविरों में जाकर अपनी जरूरतों को देखते हुए आवेदन दें. उन्होंने कहा कि अब 22 लाख लोगों को पेंशन का लाभ दिया जा रहा है. पांच लाख किसानों का लोन माफ किया गया है़ जिन लोगों ने इस राज्य पर 17-18 साल राज किया, वे राज्य में बुनियादी सुविधाएं भी उपलब्ध नही करा सके़ केंद्र सौतेला व्यवहार कर रहा है़ अबुआ आवास योजना के तहत तीन चरणों में शत प्रतिशत बेघरों को घर देने का लक्ष्य लेकर काम हो रहा है.

Also Read: दुमका : कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने किसानों के बीच 1.35 करोड़ की परिसंपत्ति बंटी, कही ये बात

हेमंत के नेतृत्व में संवर रहा है झारखंड : भोक्ता

श्रम एवं नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार और केंद्र सरकार ने यहां की जनता के लिए कुछ नहीं किया़ सिर्फ सब्जबाग दिखाने का काम किया़ उनके समय विधवा को पेंशन के लिए 40 वर्ष की आयु होने का इंतजार करना पड़ता था़ वरिष्ठ नागरिकों के पेंशन के लिए भी कई नियम कानून थे़ लक्ष्य भी सीमित था़ इस कारण बहुत से लोग इस योजना से वंचित हो जाते थे, लेकिन हेमंत सोरेन की सरकार बनते ही सभी जरूरतमंदों (विधवा-वरिष्ठ लोग ) के लिए पेंशन सुलभ कर दिया गया है़ कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं है़ शत प्रतिशत योग्य लाभार्थियों को योजना का लाभ दिया जा रहा है़ केंद्र सरकार ने राज्य के साथ सौतेला व्यवहार किया है, मगर हेमंत सोरेन की सरकार ने राज्य को संवारने के काम किया़ सुखाड़ में भी राज्य सरकार को मदद नहीं किया.

सीएम के आगमन से जनता में बढ़ी है उम्मीद : अमित

बरकट्ठा विधायक अमित कुमार यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कोडरमा आगमन से यहां की जनता में काफी उम्मीदें जगी है़ जयनगर प्रखंड में सीओ का पद लगातार खाली रहता है़ इससे आम जनता को काफी परेशानी हो रही है़ का म बाधित हो रहा है, जनता परेशान है़ यहां स्थायी सीओ की पोस्टिंग हो़ उन्होंने कहा कि क्षेत्र में चंदवारा से कांको चुटियारो पथ की मरम्मत, तिलैया डैम रोड में पुल का निर्माण जरूरी है़ अमित ने छोटे संवेदकों को टेंडर नहीं देकर ग्रुप टेंडर कराये जाने की व्यवस्था को भी बदलने की मांग रखी़ उन्होंनेे कहा कि उम्मीद करते हैं कि राज्य के मुख्यमंत्री यहां की जन समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द करेंगे.

राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है : डीसी

उपायुक्त मेघा भारद्वाज ने कहा कि राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ चरणबद्ध तरीके से जन जन तक पहुंचाया जा रहा है़ सरकार आपके द्वार कार्यक्रम लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो चुका है़ योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है़ दो वर्ष में 324 जगहों पर लगे शिविरों में दो लाख से ज्यादा आवेदन आये थे, जिनका निष्पादन कर कोडरमा राज्य में दूसरे नंबर पर है़ इस बार अब तक 50 जगहों पर लगे शिविर में करीब 44 हजार आवेदन आये हैं.

कोडरमा के विकास को दर्शाता बुकलेट का विमोचन

सीएम को सुनने के लिए बागीटांड़ स्टेडियम में लोगों की भारी भीड़ थी़ विभिन्न योजनाओं की लाभार्थियों ने हाथ हिला कर व तालियां बजा सीएम का स्वागत किया़ वहीं सीएम सहित अन्य अतिथियों ने कार्यक्रम के दौरान कोडरमा के विकास को दर्शाते बुकलेट का भी विमोचन किया.

सुरक्षा व्यवस्था रही चाक चौबंद

मुख्यमंत्री के कोडरमा आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को हाई अलर्ट पर रखा गया था़ जेजे कॉलेज से लेकर रांची-पटना रोड कोडरमा बाजार कोर्ट होते हुए बागीटांड़ स्टेडियम स्थित समारोह स्थल तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किये गये थे. साथ ही प्रत्येक चौक-चौराहा पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस बल तैनात किया गया था़ समारोह स्थल पर हर आने जाने वाले लोगों की गहनता से जांच की जा रही थी

जिप अध्यक्ष समेत अन्य ने किया सीएम का स्वागत

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कोडरमा आगमन पर जेजे कॉलेज में बनाये गये अस्थायी हैलीपेड के समीप जेएमएम, राजद, कांग्रेस के पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुष्प देकर उनका स्वागत किया़ मौके पर जिला परिषद अध्यक्ष रामधन यादव, कांग्रेस जिलाध्यक्ष भगीरथ पासवान, जेएमएम जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पांडेय के अलावा बीस सूत्री उपाध्यक्ष लीलावती मेहता, सईद नसीम, गोपाल यादव, मनोज सहाय पिंकू, संजय साजन, गंगा यादव, रविन्द्र शांडिल्य व अन्य मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें