25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खूंटी लोकसभा सीट से 9 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द, जानें क्या है वजह

9 प्रत्याशियों का पर्चा रद्द होने के बाद अब 7 उम्मीदवार ही मैदान में रह गये हैं. अलग-अलग कारणों से उम्मीदवारों के नामांकन को अस्वीकृत किया गया.

चंदन कुमार, खूंटी : झारखंड लोकसभा चुनाव को लेकर पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन समाप्त हो गयी. शुक्रवार को दाखिल पर्चे की स्क्रूटनी की गयी. जहां खूटी सीट से नौ प्रत्याशियों का नामांकन रद्द कर दिया गया. इस सीट से कुल 16 लोगों ने नामांकन किया था. इसके बाद अब सिर्फ 7 प्रत्याशी ही मैदान में रह गये हैं.

इन उम्मीदवारों का पर्चा किया गया रद्द

जिन उम्मीदवारों का नामांकन अस्वीकार किया गया है उनमें अबुआ झारखंड पार्टी के सोमा मुंडा, भागीदारी पार्टी पी के जयपाल मुंडा, अंबेडकराइट पार्टी ऑफ  इंडिया के समड़ोम गुड़िया, अंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया से ही सामुएल पूर्ति, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया के थॉमस डांग, झारखंड पार्टी के प्यारा मुंडू, लोकहित अधिकारी पार्टी के काषीनाथ संगा, निर्दलीय उम्मीदवार सुबोध पूर्ति और अहलाद केरकेट्टा शामिल हैं.

अब इन उम्मीदवारों के बीच होगी लड़ाई

पर्चा रद्द होने के बाद चुनावी मैदान में भाजपा के अर्जुन मुंडा, कांग्रेस के कालीचरण मुंडा, झारखंड पार्टी की अर्पणा हंस, भारत आदिवासी पार्टी की बबीता कच्छप, बहुजन समाज पार्टी की सावित्री देवी, निर्दलीय उम्मीदवार बसंत कुमार लोंगा और पास्टर संजय कुमार तिर्की रह गये हैं. अयोग्य पाये गये उम्मीदवारों को लेकर उपायुक्त लोकेश मिश्र ने कहा कि अलग-अलग कारणों से उम्मीदवारों के नामांकन को रद्द कर दिया गया है. डीसी ने यह भी कहा कि कई उम्मीदवारों के प्रस्तावकों की संख्या कम थी. तो वहीं कुछ कई के एफिडेविट में कमियां पायी गयी. इस वजह से इन उम्मीदवारों का नामांकन रद्द कर दिया गया.

Also Read: खूंटी लोस : अंतिम दिन सात नामांकन हुए, कुल 16 लोगों ने पर्चा भरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें