38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खूंटी : बस ने ट्रक में मारी टक्कर, महिला समेत दो यात्री की मौत, 24 घायल

ओवरटेक करने के दौरान हुआ हादसा रांची/खूंटी : रांची-खूंटी मार्ग पर जियारप्पा गांव के समीप शुक्रवार की दोपहर लगभग 1:30 बजे गुड़िया नामक बस और ट्रक में आमने-सामने टक्कर हो गयी. हादसे में बस में सवार एक महिला और एक पुरुष यात्री की मौत हो गयी. मृत महिला यात्री की पहचान खूंटी निवासी 38 वर्षीया […]

ओवरटेक करने के दौरान हुआ हादसा
रांची/खूंटी : रांची-खूंटी मार्ग पर जियारप्पा गांव के समीप शुक्रवार की दोपहर लगभग 1:30 बजे गुड़िया नामक बस और ट्रक में आमने-सामने टक्कर हो गयी. हादसे में बस में सवार एक महिला और एक पुरुष यात्री की मौत हो गयी.
मृत महिला यात्री की पहचान खूंटी निवासी 38 वर्षीया पूनम रजक के रूप में हुई है, जबकि मृत पुरुष यात्री की शिनाख्त खूंटी निवासी मनसिद्ध टोपनो के रूप में हुई है. हादसे में बस में सवार अन्य 26 यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इनमें से तीन का इलाज खूंटी के सदर अस्पताल में चल रहा है, जबकि 23 यात्रियों को प्राथमिक इलाज के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया. घायलों में से चार लोग रांची के रहनेवाले हैं. जानकारी के अनुसार यात्रियों से भरी हुई गुड़िया बस रांची से खूंटी जा रही थी.
जियारप्पा के पास एक वाहन को ओवरटेक करने के चक्कर में सामने से आ रहे ट्रक से भिड़ गयी. हादसे में दोनों वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये. टक्कर इतनी जोरदार थी कि यात्री एक-दूसरे पर गिरने लगे. कई यात्री बैठे-बैठे सामने वाली सीट से टकरा गये. बस में चीख-पुकार मच गयी. घायल यात्री दर्द से कराह रहे थे. हादसे की जानकारी मिलते ही खूंटी पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची. साथ ही जिले की 108 सहित अन्य एंबुलेंस भी मौके पर पहुंची.
स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बस से निकाल कर सदर अस्पताल भेजा जाने लगा. दुर्घटना में ट्रक चालक अंदर ही फंस गया था. गैस कटर का प्रयोग कर उसे ट्रक से बाहर निकाला गया. इधर, सदर अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद गंभीर रूप से घायल यात्रियों को एक-एक कर रिम्स भेजा जाने लगा. रिम्स लाने के क्रम में मनसिद्ध टोपनो की मौत हो गयी, जबकि पूनम रजक ने रिम्स में इलाज के क्रम में दम तोड़ दिया.
घायलों से पट गया खूंटी सदर अस्पताल, मची थी चीख-पुकार
दुर्घटना के बाद खूंटी सदर अस्पताल परिसर घायलों से पट गया था. अस्पताल में चारों ओर घायलों की चीख-पुकार गूंज रही थी. घायल लोग दर्द से तड़प रहे थे. जिसे जहां जगह मिली, उसे वहीं लिटा कर इलाज शुरू किया गया. जमीन पर ही कई घायलों की मरहम-पट्टी की गयी. ज्यादातर लोगों को चेहरे और सिर में चोट लगी थी. अस्पताल का फर्श उनके खून से रंग गया था. घटना की जानकारी मिलने के बाद खूंटी के उपायुक्त सूरज कुमार, एसपी आशुतोष शेखर, परियोजना निदेशक आइटीडीए हेमंत सती, एसडीओ प्रणव कुमार पाल, एसडीपीओ आशीष कुमार महली, सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार खूंटी सदर अस्पताल पहुंचे थे.
मृतकों की सूची
1. मनसिद्ध टोपनो(40) खूंटी
2. पूनम रजक(38) खूंटी
घायलों की सूची
1. संजय सिंह(30) धुर्वा, रांची
2. नितेश कुमार(12) नगड़ी, रांची
3. संगीता देवी(35) नगड़ी, रांची
4. नारायण मुंडा(49) तुपुदाना, रांची
5. रुबिन गुड़िया(28) खूंटी
6. अनथासिया टोपनो (40) खूंटी
7. महेंद्र सिंह(24) खूंटी
8. अमित नाग(25) खूंटी
9. गुरुदयाल टूटी(32) खूंटी
10. देतू मुंडा(65) खूंटी
11. संजीव कुमार(50) खूंटी
12. जमीर अंसारी(60) खूंटी
13. आशीषा गुड़िया(35) खूंटी
14. सरस्वती कुमारी(23) खूंटी
15. अनिल भेंगरा(28) खूंटी
16. प्रकाश हेम्ब्रम(33) खूंटी
17. अरोन गुड़िया(35) खूंटी
18. आशुतोष सिंह(35) खूंटी
19. संजय पंडित(30) साहेबगंज
20. संदीप गुड़िया(20) खूंटी
21. सिकंदर (35) खूंटी
22. सुषमा टोपनो(42) खूंटी
23. अज्ञात पुरुष (50) खूंटी
खूंटी में चल रहा इनका इलाज
1. रीना कुमारी
2. सुमन निकोलस केरकेट्टा
3. दसा कोंगाड़ी
रिम्स में मची अफरातफरी
घायलों का इलाज रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है. रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह पूरी व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं. खूंटी के सांसद सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी मरीजों से मिलने रिम्स पहुंचे. वहीं, सदर डीएसपी दीपक पांडेय, बरियातू थाना प्रभारी सपन महथा व अन्य पुलिसकर्मी घायलों व परिजनों की सहायता में लगे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें