1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav first phase counting on may 17 fate of the candidates be decided grj

झारखंड पंचायत चुनाव : पहले चरण की मतगणना पर टिकीं निगाहें, प्रत्याशियों की किस्मत का कल होगा फैसला

झारखंड पंचायत चुनाव के पहले चरण की मतगणना पर सबकी निगाहें टिकी हैं. पलामू के हुसैनाबाद में विभिन्न पदों के 673 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला मंगलवार को होगा. मतगणना केंद्र पर तैयारियां अंतिम चरण में हैं. इधर, प्रत्याशी और समर्थक अपनी जीत के दावे कर रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: हुसैनाबाद अनुमंडल कार्यालय परिसर में बना मतगणना केंद्र
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: हुसैनाबाद अनुमंडल कार्यालय परिसर में बना मतगणना केंद्र
प्रभात खबर

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: झारखंड पंचायत चुनाव के पहले चरण की मतगणना पर सभी की निगाहें टिकी हैं. पलामू के हुसैनाबाद में विभिन्न पदों के 673 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला मंगलवार को होगा. सभी प्रत्याशी और उनके समर्थक हार-जीत का दावा कर रहे हैं. ऐसे में हुसैनाबाद का मध्य जिला परिषद क्षेत्र के नतीजे पर सबकी निगाहें टिकी हैं क्योंकि यह जिला परिषद क्षेत्र जनरल (पुरुष) होने के कारण सबसे हॉट बन चुका है. समाजसेवी आलोक कुमार सिंह, पूर्व मुखिया राम प्रवेज सिंह एवं समाजसेवी मिथिलेश के अलावा अन्य नौ प्रत्याशियों ने यहां से भाग्य आजमाया है. काउंटिंग को लेकर हुसैनाबाद अनुमंडल कार्यालय परिसर में मतगणना केंद्र बनाया गया है.

इनकी प्रतिष्ठा दांव पर

मध्य जिला परिषद क्षेत्र के प्रत्यशियों के अलावा कई नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लग चुकी है. चुनाव के महत्व के बारे में इस तरह से समझा जा सकता है कि पूर्व मंत्री सह वर्तमान विधायक कमलेश कुमार सिंह इस क्षेत्र से जिला परिषद उम्मीदवार मिथिलेश कुमार सिंह के पक्ष में अपने कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव प्रचार में लगे थे. आलोक कुमार सिंह के पक्ष में पूर्व विधायक संजय कुमार सिंह यादव के कार्यकर्ता चुनाव प्रचार में लगे हुए थे. भाजपा के कई दिग्गज नेता राम प्रवेज सिंह के पक्ष में चुनाव के दौरान लगे थे. अब सबकी नजरें काउंटिंग पर टिकी हैं.

पहले चरण में 68.15 फीसदी वोटिंग

आपको बता दें कि 14 मई को झारखंड के 21 जिलों में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान हुआ था. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी मतदाता बिना किसी डर के मतदान करने घर से बाहर निकले थे. राज्य की 1,127 ग्राम पंचायतों में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक वोटिंग हुई थी. पहले चरण में 68.15 फीसदी वोटिंग हुई. इस दौरान महिलाओं में भी काफी उत्साह देखा गया. पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद था.

रिपोर्ट : नौशाद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें