1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand news e vehicles samridhi organic to invest rs 600 crore ethanol plant prt

Jharkhand: इ-व्हीकल में निवेश के प्रस्ताव, इथेनॉल प्लांट में 600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी समृद्धि आर्गेनिक

समृद्धि आर्गेनिक प्राइवेट लिमिटेड गेल के साथ ज्वाइंट वेंचर में 600 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है. उन्हें एनओसी की जरूरत है ताकि गेल के साथ ज्वाइंट वेंचर हो सके. उद्योग सचिव पूजा सिंघल ने इसके लिए उद्योग निदेशक से मिलकर तत्काल पहल करने की बात कही.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इ-व्हीकल में निवेश के प्रस्ताव
इ-व्हीकल में निवेश के प्रस्ताव
ट्वीटर, प्रतीकात्मक तस्वीर

नयी दिल्ली में आयोजित निवेशक सम्मेलन में कई कंपनियों ने झारखंड में निवेश की इच्छा जतायी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ आयोजित सवाल-जवाब के सत्र में उद्यमियों ने अपनी इच्छा जतायी. इसी क्रम में न्यू समृद्धि आर्गेनिक प्राइवेट लिमिटेड के विनय त्रिपाठी ने बताया कि उनकी कंपनी गेल के साथ ज्वाइंट वेंचर में 600 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है. उन्हें एनओसी की जरूरत है ताकि गेल के साथ ज्वाइंट वेंचर हो सके. उद्योग सचिव पूजा सिंघल ने इसके लिए उद्योग निदेशक से मिलकर तत्काल पहल करने की बात कही.

वाइब्रेंट स्प्रीट प्राइवेट लिमिटेड के सिद्धार्थ कनोडिया ने रांची में इथेनॉल प्लांट लगाने की इच्छा जतायी है. कहा कि जमीन को लेकर समस्या है. उद्योग सचिव ने कहा कि रांची में इंडस्ट्रियल पार्क आ रहा है, जो इथेनॉल प्लांट के लिए चिह्नित होगा. इसमें 50 प्रतिशत छूट दी जायेगी. इथेनॉल प्लांट में 10 करोड़ तक की सब्सिडी का प्रावधान है. शिवनारायण जायसवाल प्राइवेट लिमिटेड ने रांची में 36 केएलपीडी इथेनॉल मैन्यूफैक्चरिंग डिस्टलरी लगाने का प्रस्ताव दिया है.

डॉ मुजफ्फर ने फार्मास्यूटिकल पार्क में निवेश की इच्छा जतायी. वहीं हेल्थ क्यूब इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अजय विरमानी ने सर्जिकल आइटम में निवेश की इच्छा जतायी है. विकास आयुक्त अरुण सिंह ने कहा कि झारखंड में सर्जिकल आइटम की जरूरत भी है. ऐसी कंपनियों को फार्मास्यूटिकल पॉलिसी के तहत छूट दी जायेगी. सुगना फूड द्वारा बोकारो में हैचरी, फीड प्लांट लगाने का प्रस्ताव दिया गया.

इ-व्हीकल में निवेश पर भारी सब्सिडी: सुप्रीम स्मार्ट पावर लिमिटेड की प्रिया भल्ला ने इ-व्हीकल में निवेश की इच्छा जतायी है. उद्योग सचिव ने कहा कि सीएम ने शुक्रवार को तीन घंटे इ-व्हीकल पॉलिसी की जानकारी दी. हम 30% सब्सिडी दे रहे हैं. महिला उद्यमियों को अतिरिक्त पांच प्रतिशत सब्सिडी दी जायेगी. स्टांप व रजिस्ट्रेशन में भी छूट है. छह प्रतिशत इंटरेस्ट सब्सिडी भी दी जायेगी. पॉलिसी के दो साल के अंदर में लगा रहे हैं, तो अतिरिक्त पांच प्रतिशत सब्सिडी दी जायेगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें