1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. zila parishad chunav radharani soren elected president phulkumari devi vice president grj

Jharkhand News: राधारानी सोरेन जिला परिषद अध्यक्ष व फूलकुमारी देवी उपाध्यक्ष निर्वाचित, DC ने दिलायी शपथ

जामताड़ा जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद का चुनाव संपन्न हो गया. राधारानी सोरेन ने दो मतों से दीपिका बेसरा को हराकर अध्यक्ष पद पर जीत हासिल कर ली. फूलकुमारी देवी उपाध्यक्ष बनीं. इस बार दोनों ही सीट नये सदस्यों ने हासिल की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: राधारानी सोरेन को सर्टिफिकेट देते डीसी
Jharkhand News: राधारानी सोरेन को सर्टिफिकेट देते डीसी
प्रभात खबर

Jharkhand News: जामताड़ा जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद का चुनाव संपन्न हो गया. दोनों पदों पर कड़े मुकाबले में राधारानी सोरेन ने दो मतों से दीपिका बेसरा को हराकर अध्यक्ष पद पर जीत हासिल कर ली. फूलकुमारी देवी सुरेन्द्र मंडल को एक मत से पराजित कर उपाध्यक्ष बनीं. इस बार दोनों ही सीट नये सदस्यों ने हासिल की है. समाहरणालय सभागार में उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज की उपस्थिति में पहले सभी 14 सदस्यों ने मतदान किया. इसके बाद जिला परिषद अध्यक्ष की घोषणा की गयी. उपायुक्त ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलायी.

राधारानी सोरेन बनीं नयी जिला परिषद अध्यक्ष

राधारानी सोरेन को 8 मत मिले. दीपिका बेसरा को 6 मत प्राप्त हुए. इस तरह जिला परिषद अध्यक्ष के रूप में राधारानी सोरेन निर्वाचित हुईं. इसके बाद उपाध्यक्ष पद का चुनाव शुरू हुआ. उपाध्यक्ष पद पर फूलकुमारी देवी व सुरेन्द्र मंडल ने नामांकन पत्र दाखिल किया. मतदान के बाद फूलकुमारी देवी को 7 मत प्राप्त हुए. सुरेन्द्र मंडल को 6 मत प्राप्त हुए. एक मत रद्द हो गया. फूलकुमारी ने सुरेन्द्र को एक मत से पराजित कर दिया. परिणाम के बाद उपायुक्त ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष राधारानी सोरेन व उपाध्यक्ष फूलकुमारी देवी को प्रमाण पत्र देकर पद व गोपनीयता की शपथ दिलायी.

उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान में एक मत रद्द

जिला परिषद उपाध्यक्ष पद पर डाले गए वोट में एक वोट रद्द कर दिया गया. प्रावधान के अनुसार उम्मीदवार के सामने मतदाता द्वारा क्रॉस चिन्ह लगाना था, लेकिन रद्द पाये गये एक वोट का क्रॉस चिन्ह किसी भी उम्मीदवार के सामने नहीं था. बल्कि दोनों उम्मीदवारों के नाम के बीच में क्रॉस चिन्ह लगा दिया गया था. इस कारण एक वोट को अमान्य करार दिया गया.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

रिपोर्ट : उमेश कुमार, जामताड़ा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें