1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. fire broke out in bus stand shops all goods burnt down victims asked for compensation grj

Jharkhand News: बस स्टैंड की दुकानों में लगी आग, सारा सामान जलकर खाक, पीड़ितों ने की मुआवजे की मांग

बस स्टैंड की दुकानों में अगलगी की घटना से पीड़ित दुकानदारों की होली फीकी हो गयी है. मौके पर पहुंचे विधायक इरफान अंसारी ने इन्हें आर्थिक मदद की. इधर, दुकानदारों ने मुआवजे की मांग की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: घटनास्थल पर पहुंचे विधायक इरफान अंसारी
Jharkhand News: घटनास्थल पर पहुंचे विधायक इरफान अंसारी
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के जामताड़ा बस स्टैंड के समीप सड़क किनारे फुटपाथ पर बनी पांच अस्थायी दुकानों में बुधवार की रात करीब दो- ढाई बजे आग लग गई. दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. इसमें सारा सामान जलकर राख हो गया. अगलगी की घटना से पीड़ित दुकानदारों की होली फीकी हो गयी. मौके पर पहुंचे विधायक इरफान अंसारी ने इन्हें आर्थिक मदद की. इधर, दुकानदारों ने मुआवजे की मांग की है.

फीकी हो गयी होली

आग लगने से जूता-चप्पल, रिपेयरिंग के सामान, चाय की दुकान, रजाई-गद्दा की दुकान व होटल के सामान जलकर खाक हो गये. अगलगी के कारणों का पता नहीं चल सका है. आग लगने से उन गरीबों की होली फीकी हो गई, जो इन दुकानों के भरोसे अपना जीविकोपार्जन करते थे. पीड़ित चाय दुकानदार अशोक मल्लिक ने कहा कि चाय-पान बेचकर परिवार का भरण-पोषण करते थे, परंतु सुबह जब दुकान पहुंचा, तो सारा सामान जलकर राख हो चुका था. उन्होंने कहा कि आग लगने की जानकारी रेलवे साइडिंग में काम करने वाले कर्मियों ने पीसीआर वैन को दी. पीसीआर वैन ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी. इसके बाद आग पर काबू पाया गया.

मुआवजे की मांग

भुक्तभोगियों ने आपदा प्रबंधन विभाग से मुआवजे की मांग की है. आपको बता दें कि झोपड़ीनुमा दुकानों में आग लगने की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले मिहिजाम में भी फुटपाथ दुकानों में आग लगी थी. कुछ वर्ष पूर्व जामताड़ा हटिया में आग लगी थी, जिसमें तीन दर्जन से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गई थीं.

विधायक ने की आर्थिक मदद

इधर, घटना की जानकारी मिलते ही विधायक इरफान अंसारी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली. इस दौरान पीड़ित पांचों दुकानदारों को 5-5 हजार रुपये आर्थिक मदद की, वहीं विधायक ने एसडीओ से बात कर अगलगी की घटना में हुए नुकसान का आकलन कर दुकानदारों को मुआवजा देने की मांग की.

रिपोर्ट: उमेश कुमार

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें