हाथी ने को पटक-पटक किशोर को मार डाला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नाला : प्रखंड क्षेत्र के फतेहपुर गांव में नहर के समीप एक जंगली हाथी ने 16 वर्षीय किशोर को पटक-पटक कर घायल कर दिया. जिसके बाद उसकी मौत हो गयी. घटना सोमवार प्रात: करीब तीन बजे की है. घटना के बारे में बताया जाता है कि सुशील अपने गांव के लोगों के साथ नहर के पास धान खेत में पटवन के पश्चात पंप का पाइप समेटने गया था. इसी क्रम में सुशील को हाथी ने अपने सूंढ़ में लपेट कर पटकना लगा. जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया. परिजनों द्वारा उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भरती कराया गया. गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सा प्रभारी डॉ दीपक कुमार ने आसनसोल रेफर कर दिया.
लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. चिकित्सकों के अनुसार उसके सिर में गंभीर चोट आयी थी और कमर में फ्रैक्चर था. घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग के रेंजर प्रमोद कुमार, बीट राय, किशोर रजक, वनपाल बलराम ने मृतक के घर पहुंचकर तत्काल 5000 रुपये राशि देने की घोषणा की. रेंजर ने कहा कि प्रक्रिया पूरा होने पर मुआवजे की संपूर्ण राशि मिलेगी.
इधर जंगली हाथी पाकुड़िया गांव पहुंच गया है. जहां दुगाई मंडल तथा लाल पाल के किराना दुकान में आटा, चावल बरबाद कर दिया. समाचार लिखे जाने तक मुर्गाडंगाल जंगल में वन विभाग के पदाधिकारी नहीं पहुंचे थे. इधर मुखिया नेफालाल मरांडी तथा गुपीन सोरेन ने लोगों को सर्तक रहने की अपील की. इस प्रकार की दर्दनाक घटना से क्षेत्र शोकाकुल है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें