ई-नागरिक सेवा से समय पर होगा काम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जामताड़ा : ई-नागरिक सेवा को लेकर जामताड़ा समाहरणालय स्थित एसजीएसवाई भवन में सोमवार को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया. जिसमें जिले के सभी पंचायत सेवक, भीएलडब्ल्यू, कर्मचारी एवं प्रज्ञा संचालकों को ई-नागरिक सेवा के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी.
कार्यक्रम का शुभारंभ उपायुक्त जामताड़ा सुरेंद्र कुमार ने किया. उन्होंने बताया कि भारत सरकार और राज्य सरकार की यह महत्वपूर्ण योजना है. इसके माध्यम से कार्य में पारदर्शिता आयेगी. साथ ही समय पर कार्य मिलेगा. यह सेवा आम आवाम की सुविधा को देखते हुए किया गया है.
कार्य में कोतही बरदाश्त नहीं की जायेगी. उन्होंने बताया कि पेंशनधारियों के लिये जीवन प्रमाण पत्र अति आवश्यक है. यह प्रमाण पत्र प्रज्ञा केंद्र के माध्यम से आसानी से मिल जायेगा. इसके अलावे कोर्ट केस, न्यु शिक्षा पॉलिसी, आरटीजीएस फाइल टेकिंग सिस्टम, झार सेवा, ऑन लाइन आवेदन समेत अन्य कई प्रकार के जानकारी प्रोजेक्टर के माध्यम से दी गयी. प्रशिक्षक जिला सूचना पदाधिकारी अभय प्रासर थे.
मौके पर एसी विधान चंद्र चौधरी, उप विकास आयुक्त कुमार मिथलेश, डीटीओ महेंद्र मांझी, एसडीओ नवीन कुमार, मोतिउर रहमान, सर्जेंट मेजर आनंद राज खालको, आशीष चौरसिया, विरजु राम समेत जिले के कई कर्मचारी मौजूद थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें