36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोलकाता : फर्जी बैंक अधिकारी बन वृद्ध से ठगे 88 लाख, जामताड़ा गैंग के 4 साइबर अपराधी गिरफ्तार

– धनबाद व जामताड़ा से कोलकाता पुलिस ने किया गिरफ्तार कोलकाता : खुद को बैंक अधिकारी बताकर एक वरिष्‍ठ नागरिक से फोन पर अपनी बातों के जाल में फंसाकर किस्तों में कुल 88 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी मामले में कोलकाता पुलिस के एंटी बैंक फ्रॉड शाखा के सदस्यों ने झारखंड से चार युवकों को […]

– धनबाद व जामताड़ा से कोलकाता पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोलकाता : खुद को बैंक अधिकारी बताकर एक वरिष्‍ठ नागरिक से फोन पर अपनी बातों के जाल में फंसाकर किस्तों में कुल 88 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी मामले में कोलकाता पुलिस के एंटी बैंक फ्रॉड शाखा के सदस्यों ने झारखंड से चार युवकों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये साइबर अपराधियों के नाम छोट्टू दे (18 वर्ष), जामताड़ा के नारायणपुर थाना क्षेत्र के लोकनियां गांव के पाबिया इलाके का निवासी, प्रदीप धान (18 वर्ष), जामताड़ा थाना क्षेत्र के सोनबाद गांव का निवासी, गोविंद दत्ता (28 वर्ष), धनबाद स्थित हीरापुर के तेलीपाड़ा का रहनेवाला एवं संजीत रक्षित (20 वर्ष), धनवाद के तुंडी थाना क्षेत्र के मोइरा नवातंड गांव का निवासी है.

कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि हेयर स्ट्रीट थाने में 19 जून को प्रदीप कुमार चौधरी नामक एक वरिष्‍ठ व्यक्ति ने 88 लाख रुपये ऑनलाइन ठगी का शिकार होने की शिकायत दर्ज करायी. उन्होंने बताया कि खुद को बैंक अधिकारी बताकर एक अनजान व्यक्ति ने उन्हें फोन किया था.

अकाउंट बंद होने की जानकारी देकर शातिर ने उनसे बैंक अकाउंट एवं एटीएम कार्ड व पिन नंबर से जुड़ी सारी जानकारी हांसिल कर ली. इसके बाद उनके अकाउंट से लगातार ऑनलाइन रुपये निकाल लिये जाने का मैसेज मोबाइल में लगातार आना शुरू हुआ.

श्री शर्मा ने बताया कि एंटी बैंक फ्रॉड शाखा की टीम ने जांच शुरू की तो पता चला कि ठगी के यह रुपये कुल 150 अकाउंट से होकर इन गिरोह के सदस्यों के पास पहुंचे हैं. जांच में इनमें से कुछ बैकों में मौजूद 30 लाख रुपये को ब्लॉक करने में उन्हें कामयाबी मिली है, जिसके बाद जांच में इससे जुड़े कुल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें