1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. tata steel technical apprenticeship training 2021 if diploma or iti pass then there is opportunity women will get priority grj

टाटा स्टील में डिप्लोमा या आईटीआई पास के लिए अवसर, टेक्निकल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग में इन्हें मिलेगी प्राथमिकता

टाटा स्टील में ट्रेनिंग के लिए अभ्यर्थियों के पास न्यूनतम 70 प्रतिशत अंकों के साथ आईटीआई या एनटीसी पास होना चाहिए. आवेदक के पास झारखंड का डोमिसाइल होना चाहिए. एआइसीटीइ और यूजीसी या मान्यता प्राप्त संस्थान से डिप्लोमा पास होना अनिवार्य है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टाटा स्टील में टेक्निकल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग का मौका
टाटा स्टील में टेक्निकल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग का मौका
फाइल फोटो

Tata steel technical apprenticeship training 2021, जमशेदपुर न्यूज : टाटा स्टील की ओर से डिप्लोमा/आईटीआई पास अभ्यर्थियों के लिए टेक्निकल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग (टीएटी) की बहाली निकाली गयी है. टीएटी में चयनित अभ्यर्थियों को एक साल की ट्रेनिंग दी जायेगी. इसके साथ ही स्टाइपेंड भी दिया जायेगा. इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 15 सितंबर 2021 है. आपको बता दें कि बहाली सिर्फ ट्रेनिंग के लिए निकाली गयी है. इसमें महिलाओं को प्राथमिकता मिलेगी.

टाटा स्टील में ट्रेनिंग के लिए अभ्यर्थियों के पास न्यूनतम 70 प्रतिशत अंकों के साथ आईटीआई या एनटीसी पास होना चाहिए. आवेदक के पास झारखंड का डोमिसाइल होना चाहिए. एआइसीटीइ और यूजीसी या मान्यता प्राप्त संस्थान से डिप्लोमा पास होना अनिवार्य है. पहले से टेक्नीशियन अप्रेंटिसशिप कर चुके छात्रों का चयन नहीं होगा. 1 जनवरी, 2018 या उसके बाद डिप्लोमा/आईटीआई पास होना अनिवार्य है.

अभ्यर्थी careers.tatasteelindia.com पर सीधे आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए 250 रुपये का शुल्क ऑनलाइन जमा करना है. बहाली मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक और इंस्ट्रूमेंटेशन ट्रेड के लिए होगी. किसी तरह की समस्या होने पर आवेदक इस ईमेल आईडी snti.recruit@tatasteel.com पर शिकायत कर सकते हैं. महिलाओं को इसमें प्राथमिकता मिलेगी. ऑनलाइन लिखित परीक्षा और मेडिकल परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा.

सामान्य कोटि के आवेदक का जन्म 1 जुलाई, 2003 से 1 जुलाई 1996 के बीच और एससी, एसटी श्रेणी के आवेदकों का जन्म 1 जुलाई, 2003 से 1 जुलाई, 1995 के बीच होना चाहिए. पुरुष अभ्यर्थियों की लंबाई 152 सेंटीमीटर व महिलाओं की लंबाई 142 सेंटीमीटर होनी चाहिए. आंखों की दृष्टि ग्लास के साथ 6/6 होना चाहिए. वजन 45 किलो और पावर ग्लास प्लस या माइनस 4.0 होना चाहिए. आपको बता दें कि टाटा स्टील द्वारा ये बहाली ट्रेनिंग के लिए निकाली गयी है. इस दौरान स्टाइपेंड भी दिया जायेगा. टेक्निकल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग का उद्देश्य नौकरी नहीं है. इस ट्रेनिंग में महिलाओं को प्राथमिकता दी जायेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें